अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, वजह भी बताई

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Arvinder Singh Lovely: कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के प्रदेश अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि उन्होंने प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया के साथ अनबन के चलते अपना पद छोड़ दिया है. 

लवली ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखकर अपना इस्तीफे सौंपा. लवली ने लिखा कि वह खुद को लाचार महसूस करते हैं और दिल्ली कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष के रूप में बने रहने में असमर्थ हैं. लवली के मुताबिक, उन पर बाबरिया के खिलाफ रहने वाले नेताओं को बाहर करने का भारी दबाव है. इसलिए वह इस्तीफा दे रहे हैं.

दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को लेकर लिए गए सभी फैसलों पर एकतरफा दीपक बाबरिया रोक लगा देते हैं. जब से मुझे दिल्ली का पार्टी चीफ बनाया गया है, तब से मुझे किसी को भी सीनियर पद पर नियुक्त करने की अनुमति नहीं है.'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अरविंदर सिंह लवली ने अपने लेटर में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कांग्रेस के गठबंधन का भी जिक्र किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली कांग्रेस इस गठबंधन के खिलाफ है.दिल्ली कांग्रेस उस पार्टी के साथ गठबंधन बनाने के खिलाफ थी जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT