पाकिस्तानी नेता ने कर दी राहुल गांधी की तारीफ, कांग्रेस को इसमें दिखी BJP की साजिश!

रूपक प्रियदर्शी

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Pakistan-Rahul Gandhi: सरहदों पर बहुत तनाव है क्या, कुछ पता करो कहीं चुनाव है क्या? चुनावों में पाकिस्तान का जिक्र आने पर कभी शायर राहत इंदौरी ने लिखा था. 2019 के चुनाव में पुलवामा कांड से सरहद पर तनाव था. 2024 के चुनाव में सीमा पर तनाव तो नहीं है लेकिन चुनाव में घुस आया पाकिस्तान. जिक्र मोदी ने किया. निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस आए. इसमें भी बीजेपी की साजिश है, ऐसा दावा कर दिया है कांग्रेस के सीनियर नेता ने. 

राहुल की पाकिस्तान के नेता ने कर दी तारीफ

भारत के मामलों में और भारत की राजनीति में दखल देने में पाकिस्तान भी बाज नहीं आता. पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने राहुल गांधी को लेकर यही किया. फवाद चौधरी राहुल गांधी से इतने प्रभावित हुए कि बयान दे डाला राहुल गांधी ऑन फायर. अंग्रेजी के इस फ्रेज का इस्तेमाल अक्सर किसी की तारीफ के लिए होता है. 

भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल गांधी चर्चा में आ गए. चुनावों में मोदी के खिलाफ राहुल विपक्ष का फेस बने हैं. Newton X हैंडल ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें राहुल गांधी राम मंदिर उद्घाटन पर भाषण दे रहे थे. उसी पोस्ट को शेयर करते हुए फवाद चौधरी ने लिखा-राहुल ऑन फायर. फवाद चौधरी पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में सूचना प्रसारण मंत्री हुआ करते थे. राहुल गांधी की तारीफ हो गई पाकिस्तान से. बस इसी को बीजेपी ने हथियार बना लिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस के लिए पाकिस्तान दुआ कर रहा है: पीएम मोदी

आणंद की रैली में पाकिस्तान से आई राहुल की तारीफ पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं. शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है. पीएम भाषणों में राहुल गांधी का नाम नहीं लेते. जो कहना होता है वो शहजादे बोलकर करते हैं. 

भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ही ऐसे हैं कि राहुल की तारीफ भी कांग्रेस को असहज करती है. कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने आरोप लगाया कि ये सब राहुल गांधी को फंसाने की बीजेपी की साजिश है. बीजेपी ने ही पाकिस्तान पर प्रेशर डालकर राहुल की तारीफ कराई.

ADVERTISEMENT

राशिद अल्वी का लॉजिक ये है कि शहबाज शरीफ सरकार की पीएम मोदी से अच्छी बनती है. नवाज शरीफ से मोदी के अच्छे संबंध हैं. शहबाज शरीफ सरकार ने प्रेशर डालकर फवाद चौधरी से बयान दिलाया ताकि भारत में मोदी को चुनावों में फायदा मिल सके. 

चुनाव में कांग्रेस के मेनिफेस्टो की भी बहुत चर्चा है. मुसलमान, आरक्षण, हेरिटेंस टैक्स, मंगलसूत्र मेनिफेस्टो से ही मोदी ने ये मुद्दे छांटे कांग्रेस को घेरने के लिए. बीजेपी कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप दिखा रही है. मुस्लिम लीग जिन्ना की पार्टी थी जिसने भारत का विभाजन कराकर पाकिस्तान बनवाया लिया था. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT