मई में बना रहे हैं हनीमून का प्लान, भूलकर भी इन जगहों पर ना जाएं

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

शादियों का सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में अगर आप भी न्यूली मैरिड कपल हैं और मई में हनीमून का प्लान कर रहे हैं, तो भारत की कुछ जगहों पर जाना अवॉइड करें. दरअसल, मई के महीने में भारत के ज्यादातर हिस्साें का तापमान 40-45 डिग्री तक पहुंच जाता है, जिस कारण यहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस बार अप्रैल में ही गर्मी के तीखे तेवर ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. लोग घरों से कम ही निकल रहे हैं. अनुमान है कि आगे के दो महीनों में भी भारत खूब तपेगा. ऐसे में अगर आप मई में भारत में हनीमून के लिए जाना चाह रहे हैं, तो जरा सोच समझकर ट्रिप प्लान करें.

राजस्थान

अगर आप मई में हनीमून के लिए प्लान कर रहे हैं, तो राजस्थान जाने से बचें. वैसे तो राजस्थान में घूमने के लिए कई सारी जगहें हैं. लेकिन गर्मी के दिनों में इस जगह पर जाना अवॉइड करें. अगर चले भी जाएं, तो तेज धूप और गर्मी के कारण होटल से बाहर निकलने का मन भी नहीं होगा. बता दें कि अप्रैल महीने में जयपुर का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस है, जबकि मई में इसके 40 से 45 पहुंचने की उम्मीद है.

गुजरात

अप्रैल में ही यहां गर्मी के तेवर तीखे हो गए हैं. यहां के कई इलाकों में पारा 43 डिग्री के पार हो गया है. वहीं मई में 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्‍मीद है. इसलिए अगर आप मई में यहां जानें की प्लानिंग कर रहे हैं तो न जाएं. ऐसे जगहों पर न जाकर आप किसी ठंडे जगह पर जाकर अपना हनीमून एन्जॉय कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र के इन जगहों पर घूमने से बचें

महाराष्ट्र के चंद्रपुर क्षेत्र मई महीने में बहुत गर्म रहता है. इस मौसम में यह जगह इतनी तपती है कि आप बीच पर भी नहीं जा पाएंगे.  अगर महाराष्ट्र की तरफ जाना ही है, तो आप लोनावला, खंडाला, माथेरन और पंचगनी जैसी जगहों पर हनीमून के लिए जा सकते हैं.

गोवा

न्यूली मैरिड कपल के लिए हनीमून डेस्टिनेशन की लिस्ट में गोवा सबसे पहले स्थान पर आता है. लेकिन मई में यहां हनीमून का प्‍लान फेल हो सकता है. भले ही यहां पर कई समुद्र तट हैं, बावजूद इसके यहां की गर्मी लोगों को परेशान कर देती है. मई जून में गोवा का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है.

ADVERTISEMENT

तमिलनाडु

हनीमून मनाने के लिए तमिलनाडु अच्छी जगह है, लेकिन मई में यहां का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है. अच्छा है कि आप यहां मानसून के समय जाएं. राज्य में स्थित हिल स्टेशन पर बरसात के दिनों में हनीमून मनाने का मजा ही कुछ और है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT