सिवान में मौर्य एक्सप्रेस में आग लगने की खबर के बाद मची भगदड़, रुकी ट्रेन, भागने लगे लोग

News Tak Desk

• 04:19 PM • 21 Oct 2024

Bihar News: गोरखपुर से चलकर हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर गोरखपुर जंक्शन से निकली जिसे तकरीबन 10:00 बजे के आस-पास सिवान जंक्शन पहुंचना था. हालांकि उसके ठीक पहले कुछ असामाजिक तत्वों ने यह खबर फैला दी की मौर्य एक्सप्रेस के बोगी में आग लगी है.

NewsTak
follow google news

Bihar News: सिवान मे सोमवार यानी आज सुबह करीब 10 बजे पकवालिया रेलवे क्रॉसिंग के पास भगदड़ का माहौल बन गया. दरअसल गोरखपुर से हटिया जा रही मौर्य एक्सप्रेस(15028) में  आग लगने की खबर के बाद ऐसा माहौल बन गया. इसके बाद तुरंत किसी यात्री ने पकवलिया रेलवे क्रॉसिंग के पास चेन पुलिंग की और वहां पर सभी यात्री उतर गए. मौर्य एक्सप्रेस को तकरीबन 10 मिनट तक वहीं रुकना पड़ा. हालांकि आग किसी भी बोगी में नहीं लगी थी जबकि असामाजिक तत्वों ने इस तरह की अफवाह फैलाई गई थी. 

कैसे मौर्य एक्सप्रेस में हुई भगदड़? 

गोरखपुर से चलकर हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर गोरखपुर जंक्शन से निकली जिसे तकरीबन 10:00 बजे के आस-पास सिवान जंक्शन पहुंचना था. हालांकि उसके ठीक पहले कुछ असामाजिक तत्वों ने यह खबर फैला दी की मौर्य एक्सप्रेस के बोगी में आग लगी है. बस फिर क्या था, यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया और देखते ही देखते उसमें से कुछ यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी. इसके बाद ट्रेन पकवालिया रेलवे क्रॉसिंग के पास रुक गई और वहां से सभी यात्रियों ने भाग कर सुरक्षित स्थान पर चले गए. हालांकि इस भगदड़ में किसी को किसी तरह की क्षति होने की सूचना नहीं है. जैसे ही इसकी जानकारी रेलवे पुलिस को मिली तो सिवान रेलवे पुलिस विभाग के सभी लोग दल-बल के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए और मामले की तहकीकात में जुट गए. 

रेलवे पुलिस का क्या है कहना?

इस पूरी घटना के बाद जब सिवान RPF उप निरीक्षक संजय पांडे से फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि, कुछ छात्रों ने ट्रेन में आग लगने की अफवाह फैलाई थी जिसके बाद थोड़ी सी भगदड़ का माहौल बना, लेकिन अभी सब कुछ नियंत्रण में है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि, रेलवे पुलिस पूरी तरीके से मामले की छानबीन कर रही है कि आखिरकार वह शख्स कौन है जिसने इस तरह की अफवाह फैलाई. उन्होंने बताया कि ट्रेन 5-7 मिनट तक रुकी थी और किसी तरह की कोई क्षति होने की सूचना नहीं है. 

रिपोर्ट- चन्दन कुमार

    follow google newsfollow whatsapp