बिहार उपचुनाव: इमामगंज सीट से जीतन राम मांझी ने ठोका दावा, बेलागंज में भी मामला सेट 

ऋचा शर्मा

15 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 15 2024 2:55 PM)

बिहार में उपचुनाव का चुनावी समर तैयार होने लगा है. चार सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी है. सभी पार्टियों ने उपचुनाव के मैदान में ताल ठोकने की तैयारी शुरु कर दी है.

जीतन राम मांझी.

जीतन राम मांझी.

follow google news

बिहार में उपचुनाव का चुनावी समर तैयार होने लगा है. चार सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी है. सभी पार्टियों ने उपचुनाव के मैदान में ताल ठोकने की तैयारी शुरु कर दी है. एक बार फिर से एनडीए बनाम इंडिया गठबंधन के बीच टफ फाइट दिखने के आसार लग रहे हैं. इन सबके बीच हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ा दावा कर दिया है. जीतन राम मांझी के इस दावे से दो सीटों पर ना सिर्फ एनडीए के घटक दलों की दावेदारी सुनिश्चित हो गई बल्कि जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी के लिए भी सीट की डिमांड कर दी. 

इमामगंज सीट पर मांझी ने ठोका दावा 

इमामगंज विधानसभा सीट को लेकर जीतन राम मांझी ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है. केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हर कोई उम्मीदवार उतारता है. बहुत सारे निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ते हैं. लेकिन विधानसभा उपचुनाव में इमामगंज सीट से हम पार्टी चुनाव जीतेगी. मांझी के इस दावे से इस बात के संकेत जरुर मिल गए कि इमामगंज सीट से जीतन राम मांझी की पार्टी का ही कैंडिडट चुनावी मैदान में उतरेगा. 

बेलागंज सीट से जेडीयू उतारेगा कैंडिडेट 

अपने बयान में जीतन राम मांझी के बेलागंज सीट को लेकर संशय स्पष्ट कर दिया है. जीतन राम मांझी ने कहा है कि बेलागंज विधानसभा उपचुनाव में उलट होगा. यहां आरजेडी से सीट छीनी जाएगी. वहां जदयू के लोग लड़ेंगे और हमारे एनडीए के जो भी कैंडिडेट होंगे, वो चुनाव जीतेंगे.

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव 

- बिहार में चार सीट तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज में उपचुनाव होने हैं. 

- तरारी विधानसभा सीट से भाकपा माले के सुदामा प्रसाद विधायक चुने गए थे. फिलहाल वे आरा से सांसद हैं. 

- रामगढ़ विधानसभा सीट से सुधाकर सिंह आरजेडी विधायक रह चुके हैं. अब वे बक्सर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं.

- बेलागंज विधानसभा सीट से सुरेंद्र यादव विधायक रह चुके हैं. अब वे जहानाबाद से सांसद बन गए हैं.

- इमामगंज सीट से जीतन राम मांझी विधायक रह चुके हैं. अब वे एनडीए सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं

    follow google newsfollow whatsapp