नीतीश कुमार को मिलेगा भारत रत्न? जानिए किसने की ये मांग और बीजेपी का इसपर क्या है स्टैंड

ऋचा शर्मा

06 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 6 2024 3:56 PM)

Nitish Kumar: बिहार में अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग उठने लगी है. बता दें कि जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग होनी थी. मीटिंग से पहले ही पटना की सड़कों पर सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर लगा दिए गए. इसपर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

NewsTak
follow google news

JDU Demands Bharat Ratna For CM Nitish: बिहार की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग उठने लगी है. जेडीयू के नेता पुरजोर तरीके से इस मांग को उठा रहे हैं. 5 अक्टूबर को बिहार में जेडीयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक से पहले ही सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की उठने लगी.

पोस्टर के जरिए उठी मांग 

जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग होनी थी. मीटिंग से पहले ही पटना की सड़कों पर सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर लगा दिए गए. पटना के अलग- अलग चौक चौराहे पर पोस्टर लगाए गए. इस पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार की बड़ी तस्वीर लगाकर पोस्टर पर लिखा गया कि प्रख्यात समाजवादी बिहार के विकास पुरुष माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न दिया जाए. बताया जा रहा है कि जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने इस पोस्टर को लगवाया.

जेडीयू भी करने लगी भारत रत्न देने की मांग

जेडीयू नेता और मंत्री जमा खान ने नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि पूरा देश चाहता है नीतीश कुमार को भारत रत्न मिले. जमा खान ने आगे कहा हमारे नेता की सादगी और काम करने का तरीका दुनिया ने देखा है. हर कार्यकर्ता चाहता है मेरा नेता शीर्ष पर हो. 

बीजेपी ने भी किया जेडीयू की मांग का समर्थन

जेडीयू की इस मांग का समर्थन बीजेपी भी कर रही है. बीजेपी के प्रवक्ता नीरज कुमार समर्थन करते हुए कहा कि जेडीयू ने अगर नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की मांग की है तो इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है. नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में जंगलराज को खत्म किया है. जो बिहार अंधेरों में डूबा रहता था उसे रोशन किया. जहां चलने के लिए सड़कें नहीं थी वहां इन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर सड़कों का जाल बिछाया. यह मांग आपत्तिजनक नहीं है. 

    follow google newsfollow whatsapp