जमीन सर्वे में पूर्व सांसद की बदल गई जाति...'शर्मा' से बन गए 'यादव', CM तक पहुंची बात

ऋचा शर्मा

07 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 7 2024 4:45 PM)

Bihar News: जमीन सर्वे में जहानाबाद में पूर्व सांसद की जाति ही बदल दी गई है. शर्मा जी कब यादव हो गए ये उन्हें भी नहीं पता चला. उन्होंने इस मामले की शिकायत सीएम नीतीश कुमार से की है. 

Former MP Jagdish Sharma

Former MP Jagdish Sharma

follow google news

Bihar News: बिहार में जमीन सर्वे का काम चल रहा है. फिलहाल सरकार की तरफ से 3 महीने का रिलैक्सेशन टाइम दिया गया है ताकि जमीन मालिक को उसके पेपर्स जमा करने का समय मिल सके. हालंकी इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया जिसने इस सर्वे पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. इस मामले ने जमीन सर्वे में कितना गड़बड़झाला है उसकी बानगी दे दी है. 

दरअसल बात ये है कि, जमीन सर्वे में जहानाबाद में पूर्व सांसद की जाति ही बदल दी गई है. शर्मा जी कब यादव हो गए ये उन्हें भी नहीं पता चला. सर्वे करने वाले कर्मचारियों और अमीन ने जगदीश शर्मा की जाति 'शर्मा' से बदलकर 'यादव' कर दी है. दिलचस्प बात तो ये है कि, ये आरोप खुद पूर्व सांसद लगा रहे हैं. उन्होंने इस मामले की शिकायत सीएम नीतीश कुमार से भी की है. 

 पूर्व सांसद ने CM से की शिकायत

पूर्व सांसद जगदीश शर्मा ने सीएम नीतीश को पत्र लिखा हैं. पत्र लिखकर उन्होंने सर्वे में हो रही गड़बड़ी की शिकायत की है. उन्होंने पत्र में लिखा कि सर्वे के पहले चरण में अमीन गांव में जाकर एक-एक परिवार के साथ मिलकर उनके प्लॉट तक गए ही नहीं. अगर उनके जमीन पर जाकर प्लॉट खाता की पहचान कर जमीन मालिक का नाम उसके समक्ष दर्ज करते तो गड़बड़ी होती ही नहीं. बड़ा आरोप लगाते हुए उन्होंने लिखा है कि जहानाबाद के हुलासगंज प्रखंड में नरमा, किसुनपुर, बिसुनपुर सहित कई गांवों में जमीन बकाश्त बताकर उसे रैयतों से छिनने की कोशिश की जा रही है. शिकायत के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय हरकत में आया. भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग को सुधार करने का निर्देश दिया गया है.

अब जानिए कौन हैं पूर्व सांसद जगदीश शर्मा  

जहानाबाद के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा घोसी प्रखंड के कुर्रे गांव के रहने वाले हैं. जगदीश शर्मा घोसी से कई बार विधायक और जहानाबाद लोकसभा से एक बार सांसद रह चुके हैं. उनकी पत्नी शांति शर्मा और बेटे राहुल शर्मा भी घोसी से विधायक रह चुके हैं. अब जिले के बड़े राजनेता के साथ जमीन सर्वे में जब इस तरह का गड़बड़ी सामने आई तो बाकी लोगों के साथ इस सर्वे में और क्या हो रहा होगा इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है.

    follow google newsfollow whatsapp