नवरात्रि पर BJP विधायक ने बांटी तलवार तो फायर हुई RJD, डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने किया किनारा

सुकन्या सिंह

05 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 5 2024 12:26 PM)

Bihar Politics: बीजेपी विधायक के तलवार बांटने के इस कदम पर आरजेडी ने हमला बोला. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी से और क्या उम्मीद की जा सकती है? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी कलम और नौकरी तो नहीं देगी, केवल तलवार ही बांटेगी.

NewsTak
follow google news

Mithilesh Kumar: नवरात्र के पवित्र मौके पर बिहार के सीतामढ़ी से बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने पूजा पंडालों में तलवारें बांटकर सुर्खियां बटोरीं. जब मीडिया ने उनसे इस पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि मां दुर्गा ने उन्हें यह प्रेरणा दी है. विधायक मिथिलेश कुमार ने तलवार बांटने का सिलसिला शुरू किया और दावा किया कि मां दुर्गा ने उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है. अब इस पूरे मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है.

RJD ने BJP पर बोला हमला

बीजेपी विधायक के तलवार बांटने के इस कदम पर आरजेडी ने हमला बोला. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी से और क्या उम्मीद की जा सकती है? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी कलम और नौकरी तो नहीं देगी, केवल तलवार ही बांटेगी. तिवारी ने आरोप लगाया कि बीजेपी की राजनीति केवल हिंदू-मुस्लिम के इर्द-गिर्द घूमती है.

गिरिराज सिंह का पलटवार

आरजेडी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में शस्त्र पूजा की परंपरा है और हर हिंदू को अपने घर में शस्त्र रखना चाहिए. गिरिराज सिंह ने सिख समुदाय का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से सिख शस्त्र रखते हैं, उसी तरह हिंदुओं को भी शस्त्र की पूजा करनी चाहिए. इसके बाद गिरिराज सिंह यहीं नहीं रुके. उन्होंने राजद प्रमुख लालू यादव पर भी हमला बोला.

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि लालू यादव मस्जिद जाकर क्या हिंदू-मुस्लिम नहीं करते? गिरिराज ने इस मौके पर लालू यादव के मस्जिद जाने पर भी राजनीति शुरू कर दी, और उनके इस कदम पर सवाल उठाए.

सम्राट चौधरी और कांग्रेस की प्रतिक्रिया

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने इस मामले में गिरिराज सिंह से अलग स्टैंड लिया. उन्होंने कहा कि तलवार बांटने की प्रथा हमारी परंपरा का हिस्सा नहीं है. सम्राट चौधरी ने इसे विधायक का निजी मामला बताता हुए कहा कि किसी लोकल कारण से यह किया गया होगा. वहीं, कांग्रेस ने भी बीजेपी पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता शिशिर कौण्डिल्य ने विधायक मिथिलेश कुमार के तलवार बांटने पर तीखी प्रतिक्रिया दी और इसे बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति का हिस्सा बताया.

रामायण भी बांटी

इस मौके पर विधायक मिथिलेश कुमार ने सिर्फ तलवारें ही नहीं, बल्कि रामायण भी पूजा पंडालों में बांटी. 

    follow google newsfollow whatsapp