बिहार की सड़कों पर किसने लगाए लालू यादव-तेजस्वी यादव के विवादित पोस्टर्स?

अनिकेत कुमार

10 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 10 2024 6:02 PM)

Lalu-Tejashwi Yadav Posters : पटना की सड़कों पर लगे पोस्टर्स ने बिहार की राजनीति में नया बवाल खड़ा कर दिया है. इन पोस्टर्स में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा गया है. पोस्टर्स में तेजस्वी को "टोंटी चोर" और लालू को "चारा चोर" बताया गया है.

NewsTak
follow google news

Bihar Politics: बिहार में डिप्टी सीएम के बंगले से नल-टोंटी चोरी का मामला एक बार फिर गरमा गया है. पटना की सड़कों पर लगे पोस्टर्स ने इस मुद्दे को और भी भड़का दिया है. इन पोस्टर्स में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा गया है. पोस्टर्स में तेजस्वी को "टोंटी चोर" और लालू को "चारा चोर" बताया गया है. हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि ये पोस्टर किसने लगवाए.

पोस्टर्स में तेजस्वी और लालू पर हमला

इन पोस्टरों में तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव का कार्टून बनाकर उनका मजाक उड़ाया गया है. तेजस्वी के हाथों में नल की टोंटी दिखाई गई है. जबकि लालू प्रसाद यादव को चारा खाते हुए दिखाया गया है. पोस्टर पर लालू के सामने "चारा चोर" और तेजस्वी के सामने "टोंटी चोर" लिखा हुआ है. यह सारा विवाद तब शुरू हुआ जब तेजस्वी ने डिप्टी सीएम का बंगला खाली किया और बीजेपी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने उन पर बंगले से सामान चुराने का आरोप लगाया.

तेजस्वी यादव का तीखा जवाब

आरोपों के बाद तेजस्वी यादव ने सख्त प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि जो लोग उन पर झूठे आरोप लगा रहे हैं, उन्हें वे लीगल नोटिस भेजेंगे. उन्होंने बीजेपी पर झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सारा मामला सिर्फ उनकी छवि खराब करने की साजिश है. इस बयान के बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गई थी, जब डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है.

पटना की सड़कों पर लगे पोस्टर

तेजस्वी यादव के इस तीखे बयान के बाद, बुधवार देर रात पटना की सड़कों पर ये विवादित पोस्टर देखे गए. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ये पोस्टर किसने लगाए हैं. हालांकि, पोस्टर्स के बाद राजद ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पोस्टर तेजस्वी यादव की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर लगाए गए हैं. पार्टी का कहना है कि तेजस्वी का असली पोस्टर बिहार की जनता के दिलों में लगा हुआ है.

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने इन पोस्टरों का बचाव करते हुए कहा कि ये पोस्टर तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव की असली छवि को दर्शाते हैं. उन्होंने कहा कि यह पोस्टर बिहार की जनता की आवाज है, जो यह दिखाता है कि लालू ने चारा चुराया और तेजस्वी ने डिप्टी सीएम के बंगले से नल की टोंटी.

राजनीतिक खींचतान जारी

इस पोस्टर विवाद के बाद बिहार की राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई है. दोनों दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. यह मामला अब सियासी मुद्दा बन चुका है. जनता के बीच इस विवाद का क्या असर होगा, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन फिलहाल यह विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा.

    follow google newsfollow whatsapp