Bihar: अशोक चौधरी के सोशल मीडिया पोस्ट पर RJD की बड़ी भविष्यवाणी, ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगी JDU?

माहिरा गौहर

24 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 7:03 AM)

सोशल मीडिया पोस्ट के बाद अशोक चौधरी सीएम हाउस में बुलाए गए. वहां से लौटे तो नीतीश कुमार से मुलाकात की तस्वीरें साझा की और एक्स पर लिखा 'कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना.

तस्वीर: बिहार तक.

तस्वीर: बिहार तक.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सोशल मीडिया पोस्ट के बाद अशोक चौधरी को सीएम आवास पर बुलाया गया!

point

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का दावा- जेडीयू में विद्रोह के हालात.

"बढ़ती उम्र में इन्हें छोड़ दीजिए ,एक-दो बार समझाने से यदि कोई नहीं समझ रहा तो सामने वाले को समझाना छोड़ दीजिए" ये वही पंक्तियां हैं जो खबरों की हेडलाइन बन चुकी हैं. नीतीश कुमार के खास और जेडीयू कोटे से बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी सुबह-सुबह सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट करते हैं और पूरे दिन के लिए बिहार की राजनीति गरमा जाती है. सबसे ज्यादा हड़कंप जेडीयू के अंदरखाने में मचता है. 

यह भी पढ़ें...

आनन-फानन में अशोक चौधरी को मुख्यमंत्री आवास बुलाया जाता है. नीतीश से मिलकर जब डेढ़ घंटे बाद चौधरी बाहर निकलते हैं तो बिना किसी से बात किए चले जाते हैं. सत्ता पक्ष के अंदर गड़बड़ की सुगबुगाहट जैसे ही विपक्ष तक पहुंचती है राजनीती तेज हो जाती है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का दावा है कि जेडीयू में विद्रोह के हालात हैं. पार्टी जल्द ही ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगी. 

जेडीयू में विद्रोह पार्टी को खत्म कर देगी?

आरजेडी प्रवक्ता ने अशोक चौधरी के पोस्ट का जिक्र करते हुए कहा कि जेडीयू के अंदरखाने में घमासान मचा हुआ है.
मृत्युंजय तिवारी ने अपने पुराने दावे का जिक्र करते हुए कहा कि हमने पहले ही कहा था कि जेडीयू में टूट होगी. तिवारी ने आगे कहा ये अभी ट्रेलर है. असली फिल्म बाकी है. तिवारी ने ये भी कहा कि जदयू में जिस तरह से घमासान मचा हुआ है उस हिसाब से जल्द ही पूरी पार्टी ताश के पत्ते की तरह बिखर जाएगी. हालांकि तिवारी के अलावा खबर लिखने तक आरजेडी के किसी बड़े नेताओं की तरफ से कोई प्रतिक्रिय नहीं आई है.

मेरा नेता मेरा अभिमान

जेडीयू में टूट की खबरों के बीच चौधरी ने अपनी सफाई देते हुए 'बिहार तक' से कहा कि उनका X पोस्ट जनरल था. वो सीएम नीतीश को पिता मानते हैं. चौधरी ने आगे कहा कि जितना प्यार नीतीश ने उनको दिया उतना किसी को नहीं मिला होगा. चौधरी ने ये भी कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि वो नीतीश से दूर हो जाएं पर कौन क्या बोलता है उससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता. उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है. चौधरी ने बाद में नीतीश से मुलाकात की तस्वीरें साझा की और एक्स पर लिखा 'कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना. इसलिए सुनी-सुनाई बातों पर ध्यान देना छोड़ दीजिए.' अंत में उन्होंने लिखा मेरा नेता मेरा अभिमान.

तेजस्वी और चौधरी के बीच बात विवाद बने ये हालात

सप्ताह की शुरुआत में आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि उनके पास एक वीडियो है, जिसमें सीएम नीतीश बीजेपी  से अलग होने के बाद आरजेडी के सामने सरकार बनाने की गुहार लगा रहे हैं. जिसपर अशोक चौधरी ने उन्हें चुनौती दी कि वह वीडियो जारी करें या फिर झूठ बोलना बंद करें. चुनौती के बाद तेजस्वी ने वीडियो जारी कर दिया, जिसमें नीतीश आरजेडी के साथ सरकार बनाने की गुहार लगा रहे थे.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि चौधरी के इस पोस्ट से जेडीयू नाराज हो गई है. जेडीयू में शीर्ष नेताओं का मानना था कि ये बात सब जानते थे कि नीतीश ने आरजेडी से गुहार लगाई थी, फिर चुनौती देने की क्या जरूरत थी. खबर ये भी है कि पार्टी चाहती थी कि ऐसी चुनौती देने से पहले पार्टी के शीर्ष नेताओं से परामर्श करना लेना चाहिए. शीर्ष नेताओं का मानना था कि चौधरी ने चैलेंज देकर पार्टी को शर्मिंदा कर दिया है. आज जो हुआ वो कहीं ना कहीं इसी तल्खियों का परिणाम दिखाई देता है. 

    follow google newsfollow whatsapp