Bihar weather update: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर बिहार समेत इन राज्यों में भी, भारी बारिश का Alert

माहिरा गौहर

24 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 24 2024 5:38 PM)

तेज चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर पश्चिम बंगाल और ओड़िशा ही नहीं बल्कि झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी देखते को मिलेगा. बिहार के अधिकांश जिलों में चक्रवात दाना का असर देखने को मिलने लगा है.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

चक्रवाती तूफान 'दाना' का बिहार में भी दिखने लगा है असर.

point

बिहार के कई जिलों में हो सकती है बारिश.

बिहार में तेजी से मौसम बदल रहा है. बुधवार से ही  तेज हवाओं के साथ बारिश को लेकर मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा है. बिहार के उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व में बारिश के साथ तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. वहीं  आज राज्य के दक्षिण भागों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

तेज चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर पश्चिम बंगाल और ओड़िशा ही नहीं बल्कि झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी देखते को मिलेगा. बिहार के अधिकांश जिलों में चक्रवात दाना का असर देखने को मिलने लगा है. मौसम विभाग के पटना केंद्र के मुताबिक अगले 48 घंटे के दौरान राज्य में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री  सेंटीग्रेट की गिरावट देखने को मिल सकती है.  

40 किमी प्रति घंटे तक चलेंगी हवाएं 

IMD के मुताबिक 24 अक्टूबर को राज्य के दक्षिण भाग में सतही हवा की गती 15-20 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा तट पर आने वाले चक्रवात दाना का थोड़ा असर बिहार के मौसम पर भी पड़ेगा. 

चक्रवाती तूफान दाना तेज गति से  ओड़िशा की ओर बढ़ रहा है. तूफान का असर पश्चिम बंगाल और बिहार के अंदरूनी इलाकों तक भी फैलेगा. बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, पटना, गया ,नालंदा, नवादा, शेखपुरा, भागलपुर, बांका, मुंगेर , खगड़िया जैसे कुछ राज्य में मौसम बदल सकता है. काले बादल छाए रहने के साथ ठंडी हवाएं चल सकती हैं और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: 

Weather Update: 'दाना' तूफान पहुंचा इन राज्यों के करीब, भारी बारिश के बीच ट्रेनें रद्द और स्कूलों की हो गई छुट्‌टी
 

    follow google newsfollow whatsapp