चिराग पासवान बढ़ा सकते हैं BJP की टेंशन! झारखंड में अकेले लड़ेंगे चुनाव ?

ऋचा शर्मा

29 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 29 2024 6:49 PM)

विधानसभा चुनाव को लेकर खुद लोजपा( रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने बड़ा ऐलान किया है. झारखंड विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि हमारी राज्य इकाई इस विषय पर चर्चा कर रही है.

newstak
follow google news

Chirag Paswan: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में हलचल तेज है. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने अपना रुख साफ कर दिया है. चिराग पासवान ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा के चुनावी मैदान में उतरेगी. हालांकि चिराग बीजेपी- जेडीयू  गठबंधन के साथ चुनावी समर में उतरेंगे या अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर पेंच बरकरार है.

यह भी पढ़ें...

झारखंड चुनाव को लेकर चिराग का बड़ा ऐलान 

विधानसभा चुनाव को लेकर खुद लोजपा( रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने बड़ा ऐलान किया है. झारखंड विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि हमारी राज्य इकाई इस विषय पर चर्चा कर रही है. हम तमाम तरीके के विकल्प लेकर आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं. 

झारखंड में अकेले चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान ?

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चिराग पासवान ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर चिराग पासवान ने पेंच बरकरार रखा. चिराग पासवान ने कहा कि जहां एक तरफ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने की सोच है तो वहीं अकेले चुनाव लड़ने पर भी पार्टी विचार कर रही है. झारखंड में लोक जनशक्ति पार्टी का एक मज़बूत जनाधार रहा है. मेरा जब जन्म हुआ था तब बिहार-झारखंड एक ही राज्य थे तो यह मेरी जन्मभूमि भी और मेरे पिता की कर्मभूमि भी रही है. पार्टी यहां चुनाव लड़ेगी, यह फैसला किया गया है. अब गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे या अकेले इस पर चर्चा जारी है और बताया जाएगा. 

एनडीए गठबंधन में एक सीट मिलने की संभावना

सूत्रों के हवाले से ये खबर है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने पर चिराग पासवान की पार्टी को एक सीट मिलने की संभावना है. इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास)  के नेता और खगड़िया सांसद राजेश वर्मा ने दावा किया था कि एनडीए घटक दल के रूप में हमारी पार्टी बिना शर्त के एनडीए को पूर्ण समर्थन कर रही है. सीट शेयरिंग के मामले में शीर्ष नेतृत्व को निर्णय लेना है. हमारी पार्टी 40 से 45 सीटों पर अपनी तैयारी कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp