बिहार में एक गधे की मौत और 55 लोगों पर FIR, इस अनोखे मामले ने पूरे देश को कर दिया हैरान

News Tak Desk

19 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 19 2024 1:03 PM)

Bihar News: बिहार में एक गधे की मौत पर ऐसा बवाल कटा कि 55 लोगों पर एफआईआर दर्ज हो गई. मामला बिहार के बक्सर इलाके का है. जहां पर एक गधे की मौत बिजली का करंट लगने से हो गई थी.

Bihar News

Bihar News

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बिहार में एक गधे की मौत की खबर अचानक से देशभर में चर्चा का विषय बन गई है.

point

बिहार के बक्सर में गधे की मौत पर स्थानीय लोग बहुत नाराज हुए.

Bihar News: बिहार में एक गधे की मौत पर ऐसा बवाल कटा कि 55 लोगों पर एफआईआर दर्ज हो गई. मामला बिहार के बक्सर इलाके का है. जहां पर एक गधे की मौत बिजली का करंट लगने से हो गई थी. गधे की मौत से गांव वाले नाराज हो गए और उन्होंने पूरा गुस्सा बिजली विभाग के स्थानीय कार्यालय पर उतार दिया और जमकर हंगामा मचाया.

यह भी पढ़ें...

गधे की मौत से नाराज गांव वालों ने बिजली विभाग के दफ्तर में घुसकर आसपास के 50 गांवों की बिजली सप्लाई बाधित कर दी, जिसके बाद बिजली विभाग के इंजीनियर ने हंगामा करने वाले 55 लोगों पर शासकीय कार्य में बाधा, शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी.

यह पूरी घटना बक्सर ज़िले के केसठ ब्लॉक के रामपुर गांव की है. गांव में रहने वाले ददन रजक के पास चार गधे थे. ददन इनका इस्तेमाल ईंट भट्ठे में ईंट आदि सामान ढोने के लिए करते थे. बीते रोज जब वे अपने चारों गधों को लेकर काम पर जा रहे थे तो रास्ते में ही बिजली पोल से उनका एक गधा चिपक गया. बिजली पोल में फॉल्ट की वजह से करंट सप्लाई हो रहा था और करंट की चपेट में आने की वजह से चार में से एक गधे की मौत हो गई और शेष तीनों गधे घायल हो गए.

आरोप है कि इसके बाद ददन रजक के साथ उनके गांव के सैकड़ों लोगों ने केसठ पावर ग्रिड में जाकर हंगामा कर दिया और आसपास के 50 गांवों की बिजली सप्लाई बाधित कर दी. स्थानीय बिजली इंजीनियर के अनुसार कई घंटे तक बिजली सप्लाई बाधित होने से विभाग को लाखों रुपए का नुकसान हुआ. इसलिए हंगामा करने वाले 55 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है.

बिजली कंपनी को दोषी ठहरा रहे स्थानीय लोग

 स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारियों को कई बार बताया कि उनका एक पोल ठीक से काम नहीं कर रहा है. आए दिन पोल में करंट सप्लाई हो जाता है. साल भर में इसकी चपेट में आने से 5 जानवरों की मौत भी हो चुकी है. बिजली विभाग जल्द इसे ठीक नहीं करता है तो यहां पर जनहानि भी हो सकती है. लेकिन बिजली विभाग ने इस दिशा में कोई काम नहीं किया और बीते रोज गधा पालक ददन रजक के गधे इसकी चपेट में आ गए और एक गधे की मौत हो गई, जिसके बाद हंगामा इतना बढ़ गया कि यह खबर पूरे देशभर में चर्चा का विषय बन गई.

ये भी पढ़ें- 'महा जंगलराज, महा राक्षसराज!' बिहार की दलित बस्ती को फूंकने की पूरी कहानी जिसपर भड़के तेजस्वी

    follow google newsfollow whatsapp