LJP(R) सांसद वीणा देवी के बेटे छोटू सिंह की मौत हादसा या साजिश? जांच में जुटी पुलिस 

आशीष अभिनव

25 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 3:43 PM)

Veena Devi Son Death: पुलिस को मिले सीसीटीवी में टोल प्लाजा के फुटेज में भी छोटू सिंह को पार करते देखा गया है. टोल प्लाजा के फुटेज में छोटू सिंह की गाड़ी पार करते हुए भी दिखी है.

newstak
follow google news

Veena Devi Son Death: 23 सितंबर को बिहार में एक सड़क हादसे में राहुल राज की मौत हो गई. राहुल राज उर्फ छोटू सिंह लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास की सांसद वीणा देवी और MLA दिनेश सिंह के बेटे थे. 23 सितंबर की रात मुजफ्फरपुर के जैतपुर थाना क्षेत्र के दिनेश्वर पेट्रोल पंप के पास सड़क हादसे में राहुल राज की मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. सांसद वीणा देवी और दिनेश सिंह का पूरा परिवार शोक में डूबा है. इधर, पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. छोटू सिंह की मौत के बाद अब प्रशासन इस बात की जांच में जुट गया है कि ये हादसा है या फिर इसमें कोई और एंगल है? 

यह भी पढ़ें...

एसएसपी ने क्या कहा? 

घटना को लेकर मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि दरअसल ये घटना एक्सीडेंट ही लग रही है. जिस तरह से FSL की टीम ने जांच की है, उससे पता चलता है कि छोटू सिंह गलत दिशा से तेज रफ्तार बाइक चला रहे होंगे. जांच में पता चला कि वो करीब 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक चला रहे होंगे. इस दौरान गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की होगी. जिस वजह से सामने से आ रही गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी होगी जिससे उनकी मौत हो गई. 

CCTV में क्या मिला? 

पुलिस को मिले सीसीटीवी में टोल प्लाजा के फुटेज में भी छोटू सिंह को पार करते देखा गया है. एसएसपी और अन्य पदाधिकारियों ने टोल प्लाजा का फुटेज देखा जिसने छोटू सिंह की गाड़ी पार करते दिख रहा है लेकिन वहां से तीन किलोमीटर आगे दुर्घटना हुई है. घटना के समय टोल से गुजरने वाले सभी वाहनों के नंबर को चिह्नित किया गया है. 

पेट्रोल पंप संचालक को भी नोटिस

हालांकि घटना स्थल से सात किलोमीटर के दायरे में चार सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिसमे किसी में घटना की तस्वीर नहीं आई है. घटना स्थल की पास के पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया लेकिन कैमरा सड़क को कवर नहीं कर रहा है. जिसके बाद पेट्रोल पंप संचालक को भी नोटिस किया गया है. एसएसपी राकेश कुमार ने इस घटना के पीछे साजिश को नकारते हुए कहा कि अभी तक परिजनों ने ऐसा कोई आवेदन भी नहीं दिया है, प्रथम दृष्टया मामला एक्सीडेंट का ही है, हालांकि इसकी जांच चल रही है. 

कौन थे राहुल उर्फ छोटू

राहुल उर्फ छोटू वैशाली सांसद वीणा देवी और जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह के सबसे बड़े बेटे थे. छोटू राजनीति में सक्रिय नहीं थे और परिवार का व्यवसाय देखते थे. राहुल सिंह उर्फ छोटू की पत्नी निरुपमा सिंह मुजफ्फरपुर जिला परिषद की उपाध्यक्ष हैं.

    follow google newsfollow whatsapp