Nitish-BJP की तल्खी के बीच एक्शन में आए जेपी नड्डा, सीएम नीतीश के कार्यक्रमों में नदारद रहे डिप्टी CM

सुकन्या सिंह

25 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 1:52 PM)

Bihar Politics: इन सब के बीच आनन-फानन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक्शन मोड में आ गए और बिहार का कार्यक्रम बना लिया. नड्डा 28 सितंबर को बिहार आ रहे हैं. इस दौरान JP नड्डा बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगे और नीतीश के मूड को भी मापने की कोशिश करेंगे.

जेडीयू और बीजेपी के बीच बिहार में तल्खी दिखाई दे रही है.

modi_nitish

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बिहार में जेेडीयू और बीजेपी के बीच तनातनी देखने को मिल रही है

point

CM नीतीश के कार्यक्रमों में बीजेपी के डिप्टी सीएम नदारद पाये जा रहे

point

अब जेपी नड्डा ने बिहार का प्लान बना लिया है और वह कई बैठकें करेंगे

Bihar Politics: बिहार एनडीए में सब ठीक नहीं चल रहा गठबंधन के दो सबसे बड़े दल बीजेपी और जेडीयू की दूरी सतह पर आ गई है. स्थिति यह है कि जिस कार्यक्रम में नीतीश कुमार और JDU कोटे के मंत्री होते हैं. वहां दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा कोटे के मंत्री नहीं जाते.

यह भी पढ़ें...

19 सितंबर को पटना के बापू सभागार में वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर एक प्रोग्राम था, जिसमें राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, नगर विकास मंत्री नितिन नवीन मौजूद थे. लेकिन कार्यक्रम से सीएम नीतीश और जेडीयू के नेताओं ने दूरी बना ली.

19 सितंबर को ही एक कार्यक्रम और था, जिसमें सीएम नीतीश ने 4 एक्सप्रेसवे को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी. लेकिन मीटिंग में विभाग के मंत्री और डिप्टी सीएम विजय सिन्हा नदारद थे.

जन सुराज का दावा नीतीश मार सकते हैं पलटी

इन सब के बीच आनन-फानन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक्शन मोड में आ गए और बिहार का कार्यक्रम बना लिया. नड्डा 28 सितंबर को बिहार आ रहे हैं. इस दौरान JP नड्डा बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगे और नीतीश के मूड को भी मापने की कोशिश करेंगे. बिहार की स्थिति पर जनसुराज ने दावा कर दिया है कि नीतीश कुमार फिर विधानसभा चुनाव से पहले यू टर्न मार सकते हैं. 

और जनता को सिर्फ विकल्प के तौर पर जनसुरज के बारे में आगामी विधानसभा चुनाव में विचार करना चाहिए. खैर बीजेपी और JDU के बीच की दूरी महज संयोग है या नीतीश कुमार का यू टर्न से पहले बड़ा प्रयोग इस पर पूरे बिहार की नजर है.

कानून-व्‍यवस्‍था की बैठक से दोनों डिप्टी सीएम गायब 

पिछले दिनों नवादा की घटना के बाद नीतीश कुमार एक्शन में आए और कानून व्यवस्था की बैठक बुला ली इस बैठक में भी दोनों डिप्टी सीएम ने मौजूद रहना जरूरी नहीं समझा. आमतौर पर ऐसी बैठकों में मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी रहती है, लेकिन इस बैठक के दौरान ना तो सम्राट चौधरी नजर आए और ना ही विजय सिन्‍हा.

आखिरकार चिराग ने नीतीश को मान लिया अपना नेता, क्या है चिराग की इस हड़बड़ी की असली वजह?

पर्यटन विभाग की बैठक में भी राज़ से उठा पर्दा

21 सितंबर को  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यटन विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक की। मगर, चौंकाने वाली बात ये रही कि इस समीक्षा बैठक में भी बिहार सरकार के मंत्री और भाजपा नेता नीतीश मिश्रा गायब रहे। वो अपने ही विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्‍यमंत्री के सामने नहीं बैठे...

23 सितंबर को कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी 

23 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहानाबाद जिले में करोड़ों की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया... इस कार्यक्रम से भी सम्राट और विजय सिन्हा ने दूरी बना ली.

RJD का बड़ा बयान 

जेडीयू-बीजेपी के रिश्तों में लगी आग का धुआं जब राजद ने देखा तो आरजेडी की तरफ से दावा कर दिया गया कि बीजेपी और जेडीयू में सब ठीक नहीं चल रहा प्रवक्ता शक्ति यादव ने कह दिया कि बीजेपी को तीसरे नंबर की पार्टी वाले नीतीश कुमार अपने पांव से रौंद रहे हैं और बैठकों में डिप्टी सीएम को नहीं बुलाते हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar: अशोक चौधरी के सोशल मीडिया पोस्ट पर RJD की बड़ी भविष्यवाणी, ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगी JDU?

    follow google newsfollow whatsapp