बंगाल में पिट रहे बिहारी छात्रों को लेकर सियासी बवाल, निशाने पर ममता सरकार, JDU ने लालू-तेजस्वी को भी घेरा

हर्षिता सिंह

27 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 27 2024 2:50 PM)

Bihar: बंगाल में परीक्षा देने गए छात्रों के साथ जो हुआ उसने हर किसी को हैरान कर दिया. परीक्षा देने गए छात्रों के साथ मारपीट की गई उन्हें डराया, धमकाया गया. उन्हें बंगाल से भागने को कहा गया. अब बिहार में इस घटना पर सियासी बवाल आ चुका है.

newstak
follow google news

Bihar: बंगाल में परीक्षा देने गए छात्रों के साथ जो हुआ उसने हर किसी को हैरान कर दिया. परीक्षा देने गए छात्रों के साथ मारपीट की गई उन्हें डराया, धमकाया गया. उन्हें बंगाल से भागने को कहा गया. अब बिहार में इस घटना पर सियासी बवाल आ चुका है.

यह भी पढ़ें...

अब सवाल है इन छात्रों का क्या कसूर?. क्या ये कोई आतंकवादी है. कोई चोर हैं. किसी को परेशान किया है...नहीं ..इन्होंने कुछ नहीं किया. इनका कसूर सिर्फ इतना है कि ये बिहारी हैं और परीक्षा देने बंगाल आ गए. इनका कसूर सिर्फ इतना है कि ये हिंदी बोलते हैं. इनको बंगाली नहीं आती. ये बांग्ला नहीं समझते हैं. इनका कसूर इतना है कि ये नौकरी लेने बंगाल चले गए और इनके जाने से वहां के मूल निवासी बंगालियों की नौकरी चली जाएगी और ये कहना है खुद आरोपी को जिसने छात्रों की पिटाई की है. जिसे छात्रों के साथ दुर्व्यवहार करने का जरा भी अफसोस नहीं है.

बंगाल में बिहारी छात्रों की पिटाई पर घिर गई ममता सरकार

अब इस मामले के सामने आने के बाद बिहारी में सियासी पारा हाई हो चुका है. ममता सरकार अब बीजेपी जेडीयू एलजेपीआर के निशाने पर हैं. केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने कहा कि बंगाल में कोई कानून नहीं है. कोई सरकार नहीं हैं. बंगाल में सिर्फ अराजकता की हालत है. बंगाल में ममता सरकार को गद्दी पर रहने का कोई हक नहीं है.

जेडीयू ने ममता के साथ लालू-तेजस्वी पर भी उठाए सवाल

ना सिर्फ ममता, जेडीयू के निशाने पर अब लालू-तेजस्वी भी हैं. बता दें की TMC और RJD इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं और अब इनके दोस्ताना को लेकर जेडीयू ने सवाल उठाया जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने ममता बनर्जी के जरिए लालू-तेजस्वी को घेरने की कोशिश की और सवाल पूछा की क्या बिहारी किसी की जागीर है क्या? क्या बैठक और मीटिंग में यहीं सिखाते थे कि बिहारी बच्चों के साथ शारीरिक दुर्व्यवहार करो. क्या लालू ये कबूल करेंगे??

बीजेपी- एलजेपीआर ने क्या कहा?

जेडीयू के बाद बीजेपी और चिराग पासवान की पार्टी का गुस्सा भी फूट पड़ा है. मारपीट के मामले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंनें कहा की बंगाल में  रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कारपेट और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट ? क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं? क्या ममता सरकार ने सिर्फ .बलात्कारियों को बचाने का ठेका ले रखा है? तो वहीं एलजेपीआर प्रवक्ता विनीत सिंह ने कहा, ये मामला दिखाता है कि वहां की सरकार इकबाल विहीन है..विनीत सिंह ने ना सिर्फ ममता बनर्जी को खरी-खरी सुनाई बल्कि लालू, तेजस्वी को क्रेडिट लेने वाला तक बता दिया.

कुल मिलाकर कर बंगाल में बिहारी छात्रों के साथ हुए घटना ने पूरे बिहार की सियासत को गर्म कर दिया है. बता दें कि पिटाई का वीडियो के सामने आने के बाद बिहार पुलिस ADG ने बंगाल पुलिस ADG को पत्र लिखा, जिसके बाद आरोपी रजत पकड़ा  गया. लेकिन देखना होगा की इतने बड़े कुकृत्य करने वाले आरोपी पर बंगाल की ममता सरकार क्या कार्रवाई करती है.

    follow google newsfollow whatsapp