बिहार में बड़ा खेल होने के मिल रहे संकेत, जेडीयू और बीजेपी के बीच खटपट शुरू

ऋचा शर्मा

15 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 15 2024 4:28 PM)

बिहार एनडीए में क्या कुछ भी ठीक नहीं है ? बिहार की सियासत में ये सवाल उठने लगे हैं. जेडीयू और बीजेपी के रिश्ते में एक बार फिर से तल्खी देखने को मिल रही है. जहां झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों में आपसी तालमेल नहीं बन पा रहा है.

Bihar

Bihar

follow google news

बिहार एनडीए में क्या कुछ भी ठीक नहीं है ? बिहार की सियासत में ये सवाल उठने लगे हैं. जेडीयू और बीजेपी के रिश्ते में एक बार फिर से तल्खी देखने को मिल रही है. जहां झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों में आपसी तालमेल नहीं बन पा रहा है. वहीं गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा भी जेडीयू को कुछ खास रास नहीं आ रहा है. जेडीयू नेता खुलकर इस यात्रा का विरोध कर रहे हैं. 

बीजेपी की शर्त मानने को तैयार नहीं है जेडीयू

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की बेचैनी बढ़ी हुई है. बीजेपी जेडीयू को दो सीटें दे रही है. लेकिन जेडीयू को बीजेपी की ये शर्त नागवार गुजर रही है. चुनाव की तैयारियों के बीच सीएम नीतीश कुमार ने बड़ी बैठक बुलाई. सीएम नीतीश ने जेडीयू के झारखंड चुनाव प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी को अपने आवास पर तलब किया. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा हुई. हालांकि जब चुनाव प्रभारी अशोक चौधरी से सीट शेयरिंग पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चर्चा जारी है. 

गिरिराज की यात्रा जेडीयू के लिए 'आंख का कांटा'

गिरिराज की यात्रा को लेकर भी बीजेपी और जेडीयू के बीच खटपट की स्थिति दिख रही है. गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा को लेकर भी जेडीयू समर्थन नहीं कर रही. जेडीयू के नेता दबी जुबान से ही सही इसका विरोध करते दिख रहे हैं. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि वे देश के संविधान को हाथ में लेकर चलें. देश में संविधान नाम की कोई व्यवस्था भी है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp