शाहाबाद और मगध साधने यात्रा पर निकले उपेंद्र कुशवाहा, NDA मे सीटों की दावेदारी होगी तेज, यात्रा का मैसेज क्या है?

अनिकेत कुमार

25 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 4:50 PM)

Upendra Kushwaha Exclusive Interview: राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने आज से अपने बिहार यात्रा की शुरुआत कर दी है. प्रशांत किशोर पिछले दो साल से यात्रा पर हैं. तेजस्वी भी कार्यकर्ता संवाद यात्रा कर रहे हैं. 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले NDA खेमे से यात्रा पर निकलने वाले उपेंद्र कुशवाहा पहले नेता हैं.

newstak
follow google news

Upendra Kushwaha Exclusive Interview: राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने आज से अपने बिहार यात्रा की शुरुआत कर दी है. प्रशांत किशोर पिछले दो साल से यात्रा पर हैं. तेजस्वी भी कार्यकर्ता संवाद यात्रा कर रहे हैं. 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले NDA खेमे से यात्रा पर निकलने वाले उपेंद्र कुशवाहा पहले नेता हैं. राजनीतिक गलियारों मे चर्चा इस बात कि है कि मगध और शाहाबाद के इलाकों मे NDA को मजबूत करने की जिम्मेवारी उपेंद्र कुशवाहा को दी गई है. 

यह भी पढ़ें...

इसी बीच जेपी नड्डा बिहार मे बीजेपी के विधायक और सांसद के साथ बैठक भी करने जा रहे है. विधानसभा चुनाव को लेकर ये पहली बैठक है. इसी बीच उपेंद्र कुशवाहा यात्रा पर निकल रहे है. लोकसभा चुनाव में NDA को कुशवाहा समाज के वोटरों का कुछ खास साथ नही मिला था. लालू यादव के प्रयोग ने कुशवाहा वोटर मे अच्छी सेंधमारी कर ली थी. इस डैमेज को कंट्रोल करने के लिहाज से उपेंद्र कुशवाहा की ये यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है. इस यात्रा पर निकलने से पहले बिहार तक ने उपेंद्र कुशवाहा से खास बातचीत की है. 

सवाल: हर बार आप अपनी यात्रा की शुरुआत चंपारण से करते थे इस बार अरवल से क्यों? 

जवाब: लोकसभा चुनाव मे मगध और शाहबाद मे NDA का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. NDA ने जीतनी सीटें गवाई ज्यादातर सीटें इन्ही इलाके की थी. अगले साल विधानसभा चुनाव मे NDA को इन इलाके मे मजबूत करना है. इसीलिए इस बार यात्रा की शुरुआत अरवल से कर रहा हु. ये यात्रा फेज बाय फेज होगा पूरे बिहार मे ये यात्रा पहुंचेगी. 

सवाल: तेजस्वी यादव भी यात्रा पर है, आप भी यात्रा पर है, जनता किसके साथ जाएगी. 

जवाब: देखिए तेजस्वी यादव कितना भी कुछ कर ले उनको फायदा नही होने वाला है. 2020 की परिस्थिति कुछ और थी जिसके वजह से उनको उतनी सीटें आ गई थी. इस बार समीकरण कुछ और है, इस बार उनकी स्थिति 2010 वाली होने वाली है. 

सवाल: विपक्ष नीतीश कुमार को लेकर कह रही है कि उनके खिलाफ साजिश शुरू हो गई है.

जवाब : देखिए ऐसा बिल्कुल भी नहीं है,नीतीश कुमार अच्छे से बिहार चला रहे हैं. बीजेपी के लोगों ने भी कहा है कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा,  उनके खिलाफ कोई साजिश नहीं हो रही है. 

सवाल: कुछ लोग कह रहे हैं कि नीतीश कुमार को अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए.

जवाब : देखिए यह बात बिल्कुल गलत है. नीतीश कुमार आज भी इतनी मेहनत करते हैं जितना कोई युवा नहीं करता होगा. आज भी नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए परेशान रहते हैं. हर जिलों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठकर समीक्षा करते हैं. बिहार के विकास के लिए नीतीश कुमार का रहना जरूरी है. अगर अगले 5 साल और रहे तो बिहार का विकास और ज्यादा बेहतर होगा. 

सवाल: लोकसभा में आपको एक सीट दी गई, क्या विधानसभा में इसी आसपास सीटें मिलेगी या इस बार समीकरण कुछ और होगा?

जवाब: देखिए ये अभी दूर की बात है, अभी इस पर कोई चर्चा नहीं कर सकते. जब समय आएगा तो देखा जाएगा.

रिपोर्ट: अनिकेत

    follow google newsfollow whatsapp