हरियाणा की जिन EVM में थी 99% बैटरी वहां जीत गई BJP? विस्फोटक दावा लेकर सामने आ गई कांग्रेस

बृजेश उपाध्याय

08 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 8 2024 6:06 PM)

पवन खेड़ा ने कहा- कई सीटों से ये शिकायत आई है. हमारे कैंडिडेट्स ने वहां रिटर्निंग आफिसर्स को दी हैं. ये सब शिकायतें इकट्‌ठी कर रहे हैं.

पवन खेड़ा.

पवन खेड़ा.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

पवन खेड़ा बोले-  ये तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार है, हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते.

point

खेड़ा ने कहा- हम इन सारी शिकायतों को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे.

हरियाणा चुनाव में एग्जिट और ओपिनियन पोल के इतर बीजेपी का भारी बढ़त पर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा के बाद कांग्रेस पार्टी के लीडर पवन खेड़ा ने एक नया आरोप लगा दिया है. पवन के खेड़ा के इस आरोप के बाद सोशल मीडिया पर ये चर्चा तेजी से बढ़ गया है. 

पवन खेड़ा ने आरोप लगाते हुए कहा-  'हरियाणा चुनाव के नतीजे बिल्कुल अप्रत्याशित और अस्वीकार्य हैं. हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत जिलों से लगातार शिकायतें आ रही हैं कि यहां EVM की बैट्री 99% थी. इन जगहों पर कांग्रेस को हराने वाले नतीजे आए. 
वहीं, जिन मशीनों को नहीं छेड़ा गया और जिनकी बैट्री 60%-70% थी, वहां हमें जीत मिली.' पवन खेड़ा ने कहा- 'हम इन सारी शिकायतों को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे.'

पवन खेड़ा ने आगे कहा-'नारनौल के कैंडिडेट राव नरेंद्र सिंह की तरफ से ये शिकायत आई है. हमारे कैंडिडेट्स ने वहां रिटर्निंग आफिसर्स को दी हैं. ये सब शिकायतें इकट्‌ठी कर रहे हैं. इसे लेकर चुनाव आयोग में जाएंगे. एक लाइन में इसे कहा जाए तो ये  ये तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार है, हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते.'

हुड्‌डा ने लगाए ये आरोप

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि कई जगह काउंटिंग रुकवा दी गई है. मेरे काउंटिंग एजेंट्स से अपील है कि डटे रहो बहुमत आ रहा है. हां हां मेरे पास खबर है. कई जगह काउंटिंग रुकी हुई है जैसे रोहतक शहर की रुकी है. कई जगह का डेटा अपडेट नहीं किया गया है.' यहां क्लिक करके सुनिए हुड्‌डा ने और क्या आरोप लगाए?

    follow google newsfollow whatsapp