Ambala Cantt Result: CM बनने की इच्छा जता चुके अनिल विज अंबाला कैंट से पीछे, निर्दलीय चित्रा सरवारा आगे

सुमित पांडेय

08 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 8 2024 11:32 AM)

Haryana Election 2024: शुरुआती रुझानों में अनिल विज आगे चल रहे थे, लेकिन धीरे-धीरे निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा ने बढ़त बना ली है. चित्रा सरवारा पूर्व विधायक निर्मल सिंह की बेटी हैं. निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं और अनिल विज को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

सीएम बनने की इच्छा जता चुके अनिल विज अंबाला कैंट से कड़े मुकाबले में हैं.

haryana_election

follow google news

Ambala Cantt Result: अंबाला कैंट सीट हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की सबसे हाई प्रोफाइल और चर्चित सीटों में से एक मानी जा रही है. इस सीट से छह बार के विधायक और पूर्व गृह मंत्री अनिल विज चौथी बार चुनावी मैदान में हैं. विज ने अब तक तीन बार इस सीट पर जीत दर्ज की है, और इस बार भी बीजेपी को उन पर पूरा भरोसा है कि वो लगातार तीसरी बार जीत का सेहरा अपने सिर बांधेंगे. हालांकि, इस बार मुकाबला पहले से कहीं ज्यादा कड़ा है.

शुरुआती रुझानों में अनिल विज आगे चल रहे थे, लेकिन धीरे-धीरे निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा ने बढ़त बना ली है. चित्रा सरवारा, जो पूर्व विधायक निर्मल सिंह की बेटी हैं. निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं और अनिल विज को कड़ी टक्कर दे रही हैं. इसके अलावा, कांग्रेस ने कुमारी शैलजा के करीबी पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी को मैदान में उतारकर अनिल विज को घेरने की पूरी कोशिश की है.

मुख्यमंत्री बनना चाह रहे हैं विज

अंबाला कैंट विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा, "भाजपा आगे चल रही है और वे(कांग्रेस) जश्न मना रहे हैं क्योंकि कांग्रेस पार्टी में कई लोग चाहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव हार जाएं. मैं जनता का जनादेश स्वीकार करूंगा. अगर हाईकमान चाहेगा तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा." विज ने कहा कि वो जनता के फैसले का सम्मान करेंगे, चाहे परिणाम कुछ भी हो. अनिल विज ने यह भी कहा कि अगर पार्टी का हाईकमान चाहेगा तो वो मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. 

बीजेपी को यहां जीतने की उम्मीद थी, लेकिन कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों ने सत्तारूढ़ पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कांग्रेस को भी इस बार 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद है, और एग्जिट पोल्स के अनुमानों ने विपक्षी दलों का हौसला बढ़ा दिया है.

Haryana Vidhan Sabha Results LIVE: हरियाणा में शुरुआती रुझानों में BJP को मिला बहुमत, विनेश फोगाट हुई आगे

विज-परी और चित्रा में कांटे की टक्कर

अंबाला कैंट सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो चुका है, जहां विज, परविंदर सिंह परी और चित्रा सरवारा के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है. विज के लिए यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके राजनीतिक करियर के भविष्य पर भी इस चुनाव का असर पड़ सकता है. अब सभी की निगाहें इस हाई प्रोफाइल सीट के नतीजे पर टिकी हैं.

    follow google newsfollow whatsapp