Haryana Election: BJP ने विनेश फोगाट के खिलाफ दिग्गज को उतारा, दूसरी लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष का कटा पत्ता

सुमित पांडेय

10 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 10 2024 4:20 PM)

Haryana Election BJP Second List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली समेत 6 वर्तमान विधायकों का टिकट काट दिया है.

बीजेपी ने हरियाणा चुनाव में अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, इसमें बीजेपी ने विनेश के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी उतारा.

Vinesh Phogat vs BJP

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बीजेपी ने हरियाणा चुनाव को लेकर दूसरी लिस्ट जारी की

point

हरियाणा में बीजेपी ने दो मुस्लिम नेताओं को दिया टिकट

point

पहली और दूसरी लिस्ट के साथ ही 88 सीटों पर BJP प्रत्याशी घोषित

Haryana Election BJP Second List: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आक्रामक मूड में है. बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसमें रेसलर और कांग्रेस की जुलाना से प्रत्याशी विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली समेत 6 विधायकों का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. अब तक बीजेपी ने 88 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

हरियाणा बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में जिन छह विधायकों का टिकट काटा है, उसमें निर्मल रानी, मोहन बड़ौली, सत्य प्रकाश, सीमा त्रिखा, प्रवीण डागर और जगदीश नायर का नाम शामिल है. नारनौल से बीजेपी ने ओम प्रकाश यादव पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. बीजेपी ने जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है, उनके मुकाबले में हाल में कांग्रेस में शामिल हुईं रेसलर विनेश फोगाट हैं.

बीजेपी ने हरियाणा चुनाव में दो मुस्लिम नेताओं पर भी भरोसा जताते हुए टिकट दिया है. 21 नामों में फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, पुन्हाना से एजाज खान को टिकट दिया गया है. 

 

भाजपा ने दूसरी सूची जारी कर दी है.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के नाम

इसमें नारायणगढ़ से पवन सैनी को, पेहोवा से जय भगवान शर्मा (डीडी शर्मा), पुंडरी से सतपाल जामा, असंद योगेंद्र राणा, गनौर से देवेंद्र कौशिक, राई से कृष्णा गहलावत, बरोदा से प्रदीप सांगवान, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी, नरवाना से कृष्ण कुमार बेदी, डबवाली से सरदार बलदेव सिंह मांगीयाना, ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता, रोहतक से मनीष ग्रोवर, नारनौल से ओम प्रकाश यादव, बावल से कृष्ण  कुमार, पटौदी से बिमला चौधरी, नूंह से संजय सिंह, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, पुन्हाना से एजाज खान, हथिन से मनोज रावत, होडल से हरिंदर सिंह रामरतन, बड़खल से धनेश अधलखा को टिकट दिया गया है.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी.

Today News in Hindi Live Updates 10 सितंबर 2024 : हरियाणा चुनाव में बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, 2 मुस्लिम नेताओं को मिला मौका

बीजेपी हरियाणा अध्यक्ष समेत 6 का टिकट कटा 

गन्नौर से मौजूदा बीजेपी विधायक निर्मल रानी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, उनकी जगह देवेंद्र कौशिक को टिकट दिया गया है. राई सीट से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली को टिकट काटकर कृष्णा गहलावत को मैदान में उतारा गया है. पटौदी से मौजूदा भाजपा विधायक सत्य प्रकाश को नजरअंदाज करते हुए बिमला चौधरी को टिकट मिला है.

इसके अलावा बढ़कल से मौजूदा भाजपा विधायक सीमा त्रिखा का टिकट काट दिया है. उनकी जगह धनेश अधलखा बढ़कल को उतारा गया है. साथ ही हथीन विधानसभा से प्रवीण डागर की जगह मनोज रावत को टिकट दिया है. वहीं, होडल से जगदीश नायर की जगह हरिंदर सिंह रामरतन पर दांव लगाया है.

बता दें कि हरियाणा में हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर के एक चरण में मतदान होगा. 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

    follow google newsfollow whatsapp