हरियाणा में 5 Exit Poll में कांग्रेस को भारी बढ़त, सत्ताधारी बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका!

सुमित पांडेय

05 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 5 2024 8:06 PM)

Haryana Exit Poll Result 2024: एबीपी, दैनिक भास्कर, रिपब्लिक समेत 5 एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, कांग्रेस बहुमत की ओर बढ़ता देखा जा रहा है, जबकि भाजपा की स्थिति कमजोर नजर आ रही है. राज्य में मौजूदा भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में असंतोष की लहर थी, जिसका फायदा कांग्रेस ने उठाने की कोशिश की है.

NewsTak
follow google news

Haryana Exit Polls 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल के नतीजों में सत्ताधारी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. यहां विधानसभा चुनावों के बाद जारी किए गए 5 एग्जिट पोल में कांग्रेस को भारी बढ़त दिखाई गई है. एग्जिट पोल के नतीजे यह इशारा कर रहे हैं कि राज्य में कांग्रेस की 10 साल बाद सत्ता में वापसी कर सकती है. इन चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर पहले से ही उम्मीदें जताई जा रही थीं, और अब एग्जिट पोल के परिणामों ने उन उम्मीदों को और पुख्ता कर दिया है. 

एबीपी, दैनिक भास्कर, रिपब्लिक समेत 5 एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, कांग्रेस बहुमत की ओर बढ़ता देखा जा रहा है, जबकि भाजपा की स्थिति कमजोर नजर आ रही है. राज्य में मौजूदा भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में असंतोष की लहर थी, जिसका फायदा कांग्रेस ने उठाने की कोशिश की है.

राज्य की प्रमुख समस्याओं जैसे बेरोजगारी, किसानों की समस्याएं और महंगाई को लेकर कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान जोरदार तरीके से सरकार को घेरा. इसके साथ ही, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मजबूत पकड़ और पार्टी के अंदरूनी मतभेदों को सुलझाने की रणनीति ने भी कांग्रेस को मजबूती दी है.

ABP Haryana Exit Polls Result : हरियाणा में कांग्रेस को बंपर सीटों का अनुमान, बीजेपी को इतनी सीटें

एक्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी पिछड़ी   

भाजपा, जो बीते 10 सालों से सत्ता में थी, इस बार मुकाबले में पिछड़ती नजर आ रही है. हालांकि, चुनावी नतीजे क्या होंगे, इसका सटीक अंदाजा 5 एग्जिट पोल के आधार पर नहीं लगाया जा सकता, लेकिन मौजूदा संकेत कांग्रेस के पक्ष में जाते दिख रहे हैं. 8 अक्टूबर को अंतिम नतीजे आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि हरियाणा की जनता ने किस पार्टी को राज्य की बागडोर सौंपने का फैसला किया है, लेकिन फिलहाल एग्जिट पोल कांग्रेस की सत्ता वापसी की ओर इशारा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: India Today-C-Voter Exit Poll Result 2024 for Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर की 90 सीटों पर कौन आगे

    follow google newsfollow whatsapp