'पुष्पा 2' ने रिलीज से पहले छाप डाले करोड़ों, फिर कर दिया ये बड़ा धमाका, बढ़ी विक्की कौशल की टेंशन!

सुमित पांडेय

24 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 24 2024 6:00 PM)

Pushpa 2 Release Date: साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा 2: द रूल' का इंतजार फैन्स टकटकी लगाए बीते दो साल से कर रहे हैं. फिल्म के पहले भाग पुष्पा ने साउथ के साथ ही हिंदी पट्टी में भी काफी धूम मचाई है. अब नई रिलीज डेट सामने आ गई है, जिससे फैंस काफी खुश हैं.

'पुष्पा 2' में अल्लू अर्जुन

allu arjun in pushpa 2 the rule

follow google news

Pushpa 2 Release Date: साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा 2: द रूल' का इंतजार फैन्स टकटकी लगाए बीते दो साल से कर रहे हैं. फिल्म के पहले भाग पुष्पा ने साउथ के साथ ही हिंदी पट्टी में भी काफी धूम मचाई है. ऐसे में हर एक को यह जानने में दिलचस्पी है कि 'पुष्पा 2: द रूल' कब रिलीज होगी. असल में, पुष्पा की रिलीज डेट को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म पोस्टपोन होकर 2025 में रिलीज होगी. लेकिन हुआ उल्टा. संभावित डेट से एक दिन पहले ही रिलीज हो रही है. इससे जहां फैन्स खुश हैं.

वहीं विक्की कौशल की परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि उनकी फिल्म 'छावा' भी लगभग इसी समय रिलीज होने जा रही है, ऐसे में अगर पुष्पा से क्लैश हुआ तो विक्की को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

'पुष्पा 2' की फिर बदली रिलीज डेट

'पुष्पा 2: द रूल' के मेकर्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान किया. पहले फिल्म की रिलीज डेट 6 दिसंबर 2024 तय की गई थी. इस तारीख को प्रमोट करते हुए कई पोस्टर और टीज़र भी सामने आए थे. लेकिन अब मेकर्स ने फैन्स को खुश करने के लिए इसे एक दिन पहले 5 दिसंबर, 2024 कर दिया है.

यह खबर जैसे ही आई अल्लू अर्जुन ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म का नया पोस्टर शेयर करते हुए फैन्स को इस सरप्राइज की जानकारी दी. इस बदलाव ने उनके फैंस को और ज्यादा उत्साहित कर दिया है, क्योंकि उन्हें अब अपनी फेवरेट फिल्म का इंतजार एक दिन कम करना पड़ेगा.

विक्की कौशल की बढ़ी टेंशन

'पुष्पा 2' के रिलीज डेट में इस बदलाव ने विक्की कौशल की आने वाली फिल्म 'छावा' के लिए चिंता बढ़ा दी है. विक्की की इस फिल्म का टीज़र हाल ही में लॉन्च हुआ था, जिसमें यह कंफर्म किया गया कि 'छावा' भी 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. लेकिन अब 'पुष्पा 2' के एक दिन पहले आने से विक्की की फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

'पुष्पा 2' इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक मानी जा रही है. यह फिल्म न सिर्फ साउथ में, बल्कि पूरे भारत में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है. इसका फर्स्ट पार्ट भी हिंदी बेल्ट में काफी सफल रहा था, और फैन्स इसके दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

'छावा' से हो सकता है क्लैश

हालांकि विक्की कौशल के 'छावा' के लिए यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन दोनों फिल्मों का जॉनर और ऑडियंस बेस काफी अलग है. 'छावा' एक पीरियड ड्रामा है, जबकि 'पुष्पा 2' एक एक्शन-थ्रिलर है. बावजूद इसके, 'पुष्पा 2' की लोकप्रियता और अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग को देखते हुए 'छावा' को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर मिल सकती है.

इस क्लैश की वजह से अब सबकी नजरें 'छावा' के मेकर्स पर हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या 'छावा' के निर्माता अपनी फिल्म की रिलीज डेट में कोई बदलाव करते हैं या फिर इसे 'पुष्पा 2' के साथ ही रिलीज करते हैं. 

मनोज बाजपेयी-पीयूष मिश्रा का 33 साल पुराना ये वीडियो क्यों बटोर रहा सुर्खियां? दिलचस्प है कहानी

जान लीजिए 'पुष्पा 2' की स्टार कास्ट, ये होगी कहानी 

'पुष्पा 2: द रूल' में अल्लू अर्जुन के साथ रश्मिका मंदाना, फहाद फाजिल, जगपति बाबू, और प्रकाश राज जैसे दमदार कलाकार नजर आने वाले हैं. फिल्म की कहानी उसी जगह से शुरू होगी, जहां 'पुष्पा: द राइज' खत्म हुई थी. इसमें अल्लू अर्जुन का किरदार पुष्पाराज अब और भी ताकतवर और खतरनाक हो चुका है, और उसके सामने कई नई चुनौतियां आने वाली हैं.

फिल्म में दमदार एक्शन सीक्वेंस और दिलचस्प ट्विस्ट्स होने की उम्मीद है, जो दर्शकों को एक बार फिर सिनेमाघरों की ओर खींचने में कामयाब हो सकते हैं. सुकुमार के निर्देशन में बनी यह फिल्म पूरे देश में धूम मचाने के लिए तैयार है. इसके पहले पार्ट की जबरदस्त सफलता के बाद, दूसरे पार्ट से भी बड़ी उम्मीदें हैं.

'पुष्पा 2' ने रिलीज से पहले ही कमा लिये 1085 करोड़

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' के डिजिटल राइट्स नेटफ्लिक्स ने 275 करोड़ रुपये में खरीद लिए हैं. ये भारतीय सिनेमा के इतिहास में डिजिटल राइट्स के लिए हुई अब तक की सबसे महंगी डील है. फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 85 करोड़ रुपये और म्यूज़िक राइट्स 65 करोड़ रुपये में बिके हैं. ये राइट्स टी सीरीज़ ने खरीदे हैं. फिल्म ने रिलीज से पहले ही 1085 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. 

फिल्म के थिएट्रिकल राइट्स की बात करें तो इसने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से 220 करोड़ रुपये, उत्तर भारत से 200 करोड़, तमिलनाडु से 50 करोड़, कर्नाटक से 30 करोड़, केरल से 20 करोड़ और ओवसीज़ से 140 करोड़ रुपये कमाए हैं. ये कुल मिलाकर होता है 660 करोड़ रुपये. अब अगर डिजिटल, थिएट्रिकल, सैटेलाइट और म्यूज़िक राइट्स को मिला दें तो फिल्म की टोटल कमाई हो जाती है 1085 करोड़ रुपये. 

    follow google newsfollow whatsapp