कौन हैं रणवीर इलाहाबादिया, जिन्होंने कहा- मेरा YouTube कैरियर खत्म? सामने आया चौंकाने वाला रिएक्शन

सुमित पांडेय

26 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 26 2024 8:44 PM)

Ranveer Allahabadia के यूट्यूब चैनल को लाखों लोग फॉलो करते हैं. उसमें कई मोटिवेशनल वीडियो मौजूद थे. अचानक से हैकर्स का निशाना बन गया. हैकर्स ने चैनल को अपने नियंत्रण में लेते हुए कई महत्वपूर्ण वीडियो हटा दिए. इस घटना के बाद रणवीर ने तुरंत यूट्यूब की टीम से संपर्क किया और चैनल को वापस पाने की कोशिशें शुरू कर दीं.

newstak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

रणवीर इलाहाबादिया का यूट्यूब चैनल, जिसके मिलियंस में फॉलोवर हैं

point

रणवीर ने चैनल हैक होने के बाद लिखा- मेरे यूट्यूब कैरियर का अंत हो गया

point

चैनल हैक होने के बाद रणवीर ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को घटना की जानकारी दी

Ranveer Allahabadia YouTube Hacked: यूट्यूब की दुनिया में मशहूर नाम रणवीर इलाहाबादिया, जिन्हें बीयर बाइसेप्स (BeerBiceps) के नाम से जाना जाता है, हाल ही में एक बड़े साइबर हमले का शिकार हुए. उनके यूट्यूब चैनल को हैक कर लिया गया, जिसके बाद उनके कई महत्वपूर्ण वीडियो डिलीट कर दिए गए. रणवीर का चैनल लाखों फॉलोअर्स के साथ एक प्रेरणास्रोत के रूप में उभर चुका था, और इस घटना से उनके प्रशंसकों के बीच चिंता की लहर दौड़ गई.

यह भी पढ़ें...

कैसे हैक यूट्यूब चैनल हुआ?

रणवीर इलाहाबादिया का यूट्यूब चैनल, जिसमें लाखों लोग जुड़े हुए हैं और कई प्रेरणादायक वीडियो मौजूद थे. अचानक से हैकर्स का निशाना बन गया. हैकर्स ने चैनल को अपने नियंत्रण में लेते हुए कई महत्वपूर्ण वीडियो हटा दिए. इस घटना के बाद रणवीर ने तुरंत यूट्यूब की टीम से संपर्क किया और चैनल को वापस पाने की कोशिशें शुरू कर दीं. चैनल के हैक होने से उनके फैंस भी चौंक गए क्योंकि उनके लिए यह चैनल प्रेरणा और सीखने का एक महत्वपूर्ण स्रोत था.

सोशल मीडिया पर रणवीर की प्रतिक्रिया

चैनल हैक होने के बाद रणवीर ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को इस घटना की जानकारी दी. उन्होंने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर कहा, "यह मेरे लिए एक कठिन समय है. मेरे यूट्यूब चैनल को हैक कर लिया गया है और कई वीडियो डिलीट कर दिए गए हैं. लेकिन मैं सकारात्मक हूं और यूट्यूब टीम के साथ मिलकर इसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं."

हैकर्स ने रणवीर के चैनल का नाम बदलकर 'टेस्ला' कर दिया, और उनके पॉडकास्ट और इंटरव्यू के सभी वीडियो हटा दिए. उनकी जगह पर एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप के वीडियो डाल दिए गए. रणवीर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इसका जिक्र करते हुए चैनल की लाइव स्ट्रीमिंग का वीडियो भी शेयर किया, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क के वीडियो चल रहे थे.

रणवीर इलाहाबादिया का यूट्यूब चैनल हैक हो गया.

हैकिंग के बाद आया रणवीर का चौंकाने वाला बयान 

हैकिंग के बाद रणवीर ने एक पोस्ट शेयर किया था, स्टोरी पर यह भी पूछा कि क्या यह उनके यूट्यूब करियर का अंत है? हालांकि, यूट्यूब टीम ने रणवीर की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की और चैनल को सुरक्षित करने की कोशिश शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: ऑस्कर में एंट्री मिलते ही चर्चा में Laapataa Ladies, जान लीजिए क्या है फिल्म की सबसे बड़ी USP?

दिलचस्प है इलाहाबादिया की यूट्यूब सेंसेशन बनने की स्टोरी

रणवीर इलाहाबादिया का सफर आसान नहीं था. एक वक्त ऐसा था जब वह डिप्रेशन का शिकार हो गए थे. दो साल में उनकी तीन सर्जरी हुईं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और यूट्यूब की दुनिया में खुद की पहचान बनाई. उन्होंने 'बीयर बाइसेप्स' नाम से अपना यूट्यूब चैनल 2015 में शुरू किया, जो आज लाखों फॉलोअर्स के साथ प्रेरणादायक सामग्री का स्रोत है.

साल 2016 में आमिर खान की फिल्म दंगल रिलीज़ हुई थी, जिसमें आमिर ने पहलवान का किरदार निभाया था. रणवीर ने उस समय यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सेलेब्रिटीज़ बॉडी बनाने के लिए स्टेरॉयड्स का इस्तेमाल करते हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद रणवीर को ट्रोल किया गया और बाद में उन्हें आमिर से माफी मांगनी पड़ी थी. 

यूट्यूब चैनल की हैकिंग के बावजूद उम्मीद कायम

रणवीर इलाहाबादिया के यूट्यूब चैनल के हैक होने से उनके फैंस और वो खुद भी परेशान हुए, लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी. यूट्यूब टीम के साथ मिलकर वह इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं. रणवीर का यह जज़्बा और सकारात्मकता उन्हें और उनके चैनल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp