'कोई कहे एक्शन और मैं मर जाऊं..' क्या है शाहरुख खान की आखिर ख्वाह‍िश, सुनकर टूट जाएगा दिल?

सुमित पांडेय

18 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 18 2024 7:05 PM)

Shahrukh Khan Last Wish: शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान या बादशाह कहा जाता है, दुनिया भर में लाखों दिलों पर राज करते हैं. उनकी फिल्मों और चार्म का जादू इतना गहरा है कि उनके बिना हिंदी सिनेमा की कल्पना करना मुश्किल हो जाता है. शाहरुख खान ने अपनी आखिरी ख्वाहिश के बारे में ऐसा कुछ बताया है, जिसे सुनकर उनके फैंस का दिल टूट सकता है.

शाहरुख खान की आईफा दी गई स्पीच वायरल हो रही है.

shahrukh_khan

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

शाहरुख खान की फैंस फॉलोइंग सिर्फ भारत तक सीमित नहीं, उनकी स्टारडम पूरी दुनिया में है

point

 शाहरुख ने तीन दशक के करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, जिन्हें फैंस पसंद करते हैं

Shahrukh Khan Last Wish: शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान या बादशाह कहा जाता है, दुनिया भर में लाखों दिलों पर राज करते हैं. उनकी फिल्मों और चार्म का जादू इतना गहरा है कि उनके बिना हिंदी सिनेमा की कल्पना करना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में शाहरुख खान ने अपनी आखिरी ख्वाहिश के बारे में ऐसा कुछ बताया है, जिसे सुनकर उनके फैंस का दिल टूट सकता है.

शाहरुख खान की फैंस फॉलोइंग सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उनकी स्टारडम पूरी दुनिया में है. उनकी हर एक फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. शाहरुख ने तीन दशकों के करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. चाहे वह ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी रोमांटिक फिल्म हो या फिर ‘जवान’ जैसी एक्शन-थ्रिलर. शाहरुख का जादू हर जेनरेशन के दर्शकों को दीवाना बनाता है. 58 साल की उम्र में भी उनका चार्म और एक्टिंग का जादू कम नहीं हुआ है.

शाहरुख खान के पूरी दुनिया में फैंस हैं.

शाहरुख खान खास कैसे हैं?

शाहरुख खान सिर्फ उनके अभिनय तक सीमित नहीं है, बल्कि उनके सोचने का तरीका और जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण भी उन्हें सबसे अलग बनाता है. हाल ही में स्विट्जरलैंड के लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. यहां उन्होंने अपनी आखिरी ख्वाहिश के बारे में खुलासा किया जो उनके फैंस के लिए इमोशनल और दिल तोड़ने वाला हो सकता है.

शाहरुख खान से जब पूछा गया कि उनकी आखिरी ख्वाहिश क्या है, तो उन्होंने कहा कि वह अपनी जिंदगी का आखिरी पल सेट पर बिताना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि जब उनका आखिरी पल आए, तब कोई निर्देशक कहे, "एक्शन!" और फिर वह अपनी आखिरी सांस लेते हुए परफॉर्म करते रहें. शाहरुख ने कहा, "मैं हमेशा अभिनय करूंगा, जब तक मैं मर नहीं जाता. मेरा सपना है कि किसी दिन कोई कहे, 'एक्शन!' और मैं मर जाऊं. फिर वे कहें 'कट!' लेकिन मैं ना उठूं. मैं तब तक नहीं उठूंगा जब तक सभी लोग यह ना कहें कि अब यह ठीक है."

शाहरुख खान की फिल्मों का फैंस इंतजार करते हैं.

शाहरुख खान की नजर में सेट सबसे पवित्र

शाहरुख ने यह भी बताया कि उनके लिए एक्टिंग अब सिर्फ एक पेशा नहीं रहा, बल्कि यह उनके जीवन का सबसे बड़ा आनंद और इबादत बन चुका है. वह कहते हैं कि अभिनय उनके लिए जीवन की खुशियों का जश्न मनाने का तरीका है. वह खुद को बहुत सीरियस एक्टर नहीं मानते, लेकिन उनके अभिनय में लोगों को खुश करने का जुनून और समर्पण साफ नजर आता है.

शाहरुख की इस बात से यह साफ है कि उनके लिए एक्टिंग सिर्फ पैसे कमाने या शोहरत पाने का जरिया नहीं है, बल्कि यह उनके जीवन का उद्देश्य है. वह सेट पर मरना चाहते हैं, क्योंकि उनके लिए वही जगह सबसे पवित्र है. फैंस के लिए यह बात सुनना भावुक कर देने वाला हो सकता है, क्योंकि शाहरुख के बिना बॉलीवुड का भविष्य क्या होगा, इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। लेकिन शाहरुख खान की यह आखिरी ख्वाहिश उनके काम के प्रति उनके समर्पण को और भी ज्यादा खास बनाती है.

शाहरुख खान की अगली फिल्म का इंतजार है.

ये भी पढ़ें: किस एक्ट्रेस की वजह से हुआ सोमी-सलमान का ब्रेकअप, यूं शुरू हुई थी दोनों के बीच लव स्टोरी

शाहरुख खान के आने वाले प्रोजेक्ट

आने वाले समय में शाहरुख खान के प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो 2023 में 'पठान', 'जवान', और 'डंकी' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बाद, 2024 और 2025 में उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं होने वाली है. हालांकि, 2026 में शाहरुख की फिल्म 'किंग' के रिलीज होने की उम्मीद है. इस फिल्म में शाहरुख अपनी बेटी सुहाना खान के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे, जिससे यह फिल्म उनके फैंस के लिए और भी खास हो जाएगी.

शाहरुख खान का स्टारडम भले ही अमर हो, लेकिन उनकी आखिरी ख्वाहिश ने उनके फैंस को इमोशनल कर दिया है. यह साबित करता है कि वह केवल एक स्टार नहीं हैं, बल्कि एक सच्चे कलाकार हैं, जो अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं.

    follow google newsfollow whatsapp