Haryana Assembly Elections: कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की बातचीत फेल, आप ने घोषित किए 20 सीट पर उम्मीदवार

अभिषेक शर्मा

09 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 9 2024 4:14 PM)

Haryana Assembly Elections: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की बातचीत फेल हो गई है. आप पार्टी ने 20 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इन 20 सीटों में अधिकतर वे सीटें भी हैं, जिन पर कांग्रेस पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे.

AAP Party released first list

AAP Party released first list

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की बातचीत फेल हो गई है.

point

आप पार्टी ने 20 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

point

इन 20 सीटों में अधिकतर वे सीटें भी हैं, जिन पर कांग्रेस पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे.

Haryana Assembly Elections: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की बातचीत फेल हो गई है. आप पार्टी ने 20 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इन 20 सीटों में अधिकतर वे सीटें भी हैं, जिन पर कांग्रेस पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे. सोमवार सुबह तक दोनों ही पार्टियों की ओर से कोशिशें जारी थीं कि गठबंधन हो जाए. लेकिन आप पार्टी द्वारा 20 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए गठबंधन की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

यह भी पढ़ें...

दिलचस्प बात यह है कि आप पार्टी ने उन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जिन सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे. जाहिर है कि अब कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी और आप के बीच गठबंधन को लेकर जो बातचीत चल रही थी, उसमें कांग्रेस चाहती थी कि आप पार्टी को 5 सीटें दी जाएं लेकिन आप पार्टी 10 सीटें मांग रही थी और वह भी अपनी पसंद की. ऐसे में गठबंधन की बातचीत आगे नहीं बढ़ सकी. आखिरकार आप पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. अब यह भी जाहिर हो गया है कि आप पार्टी संभवत सभी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

आप पार्टी ने किन नेताओं को बनाया उम्मीदवार, देखें पूरी सूची

नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह

कलायत से अनुराग ढांडा

पुंडरी से नरेंद्र शर्मा

घरौंदा- जयपाल शर्मा

असांध से अमनदीप जुंधला

सामलखां से बिट्‌टू पहलवान

ऊंचा कलां से पवन फौजी

डबवली से कुलदीप गदराना

रानिया से हैप्पी रानिया

भिवाणी से इंदु शर्मा

मेहम से विकास नेहरा

रोहतक से बिजेंद्र हुड्‌डा

बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा

बदली से रनवीर गुलिया

बेरी से सोनू अहलवात शेरिया

महेंद्रगढ़ से मनीष यादव

नरनौल से रविंद्र मटरू

बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच

सोहना से धर्मेंद्र खटाना

बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार

जिन 11 सीटों पर कांग्रेस ने पहले घोषित किए उम्मीदवार, वहां भी आप लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस ने इनमें से 11 सीटों पर पहले ही अपने उम्मीदवारों को घोषित किए थे. उन पर भी आप पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को खड़ा कर दिया है. ऐसे में अब कांग्रेस और आप उम्मीदवारों का आमने-सामने मुकाबला तय है. जिन सीटों पर कांग्रेस और आप पार्टी उम्मीदवार आमने-सामने टकराने जा रहे हैं, वे सीटें हैं,उचान कलाँ, मेहम, बादशाहपुर, नारायणगढ, समालखा, दाबवली , रोहतक, बहादुरगढ, बादली, बेरी, महेन्द्रगढ.

ये भी पढ़ें- Today News in Hindi Live Updates : हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट जारी, यहां देखें फुल List

    follow google newsfollow whatsapp