पिता गुरुग्राम से सांसद और अब बेटी बनेगी अटेली से विधायक, जानिए आरती राव के बारे में

शुभम गुप्ता

08 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 8 2024 5:08 PM)

Haryana Ateli Vidhansabha Seat Result: हरियाणा की चर्चित सीट अटेली से बीजेपी के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. इस सीट से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव को हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें बहुजन समाज पार्टी के अट्टर लाल ने शिकस्त दी है.

NewsTak
follow google news

Haryana Ateli Vidhansabha Seat: हरियाणा के अटेली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही आरती राव ने जीत हासिल की है. आरती राव केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी हैं. आरती बीजेपी के टिकट से मैदान में थी. उन्हें बहुजन समाज पार्टी के अट्टर लाल को कड़े मुकाबले में शिकस्त दी. शुरुआती रुझानों में अट्टर लाल आगे थे, लेकिन धीरे-धीरे आरती ने बढ़त बना ली और अंत में आरती राव ने इस सीट पर जीत हासिल की. उन्होंने ये चुनावी मुकाबला करीब 2500 से ज्यादा वोटों से जीता.

परिवारवाद के आरोप

आरती राव को बीजेपी की तरफ से टिकट मिलने के बाद विपक्ष ने पार्टी पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगाए थे. विपक्ष ने यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया, लेकिन इसके बावजूद बीजेपी ने आरती को चुनावी मैदान में उतारा. आरती अटेली सीट से जीत हासिल कर के बीजेपी की उम्मीदों पर खरी उतरीं. आइए जानते हैं उनके जीवन और राजनीतिक सफर के बारे में विस्तार से.

कौन हैं आरती राव?

आरती सिंह राव, गुरुग्राम से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी हैं. हाल के महीनों में उन्होंने अटेली विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और वहां की जनता से मुलाकात की. उनकी राजनीतिक सक्रियता सिर्फ इस चुनाव तक ही सीमित नहीं रही है; इससे पहले भी वे अपने पिता के चुनावी अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रही हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान, उन्होंने गुरुग्राम सीट के लिए अपने पिता का प्रचार किया. इसके बाद माना जाने लगा था कि वे जल्द चुनावी मैदान में अपनी किस्मत अजमा सकती हैं.

शूटिंग से राजनीति तक का सफर

आरती राव की पहचान केवल राजनीति तक सीमित नहीं है. वे एक मशहूर शूटर रही हैं. वे नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. 2001 और 2012 में उन्होंने शूटिंग वर्ल्ड कप फाइनल में हिस्सा लिया और देश का नाम रोशन किया. इसके अलावा उन्होंने 4 एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीते.

    follow google newsfollow whatsapp