51 से 61 सीटें... कांग्रेस के लिए हरियाणा में गुड न्यूज लेकर आया ये एग्जिट पोल, BJP को क्या?

शुभम गुप्ता

05 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 5 2024 8:42 PM)

Haryana Assembly Election Republic-Matrzie Exit Poll Result 2024: हरियाणा चुनाव को लेकर रिपब्लिक मैटरिज़ ने अपने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी कर दिए हैं. रिपब्लिक मैटरिज़ के मुताबिक 8 अक्टूबर को हरियाणा में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने जा रही है

NewsTak
follow google news

Republic-Matrize Haryana Exit Poll Results: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कुल 90 सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई है. एक तरफ तीसरी बार लगातार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है. वहीं एक दशक से सरकार से बाहर चल रही कांग्रेस मजबूत वापसी की कोशिश में है. इसके अलावा बसपा, इनेलो, जेजेपी-आसपा गठबंधन और आम आदमी पार्टी किंगमेकर बनने की होड़ में हैं.

इस बीच हरियाणा चुनाव को लेकर रिपब्लिक मैटरिज़ ने अपने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी कर दिए हैं. रिपब्लिक मैटरिज़ के मुताबिक 8 अक्टूबर को हरियाणा में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने जा रही है. 

कांग्रेस की वापसी की उम्मीद

पिछले दो विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने हरियाणा में सरकार बनाई थी. लेकिन इस बार के एग्जिट पोल्स में बीजेपी के लिए हालात बदलते नजर आ रहे हैं. एग्जिट पोल्स के अनुसार, कांग्रेस सत्ता में वापसी की ओर बढ़ रही है. हालांकि, ये सिर्फ एग्जिट पोल्स हैं. 8 अक्टूबर को आने वाले परिणाम ही अंतिम फैसला करेंगे. लेकिन फिलहाल एग्जिट पोल्स के अनुसार कांग्रेस मजबूत स्तिथि में है.

हरियाणा चुनाव की लाइव अपडेट जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें

कांग्रेस को 44% वोट शेयर, बीजेपी को 37%

एग्जिट पोल्स के अनुसार, कांग्रेस को हरियाणा में कुल 44% वोट मिलने की संभावना है, जिससे पार्टी 51 से 61 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वहीं, बीजेपी को 37% वोट मिल रहे हैं, जिससे उसकी सीटें 27 से 35 तक सिमटती नजर आ रही हैं.

    follow google newsfollow whatsapp