हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ठोक दिया दावा! बोले "ना टायर्ड हूं और ना रिटायर्ड", मची हलचल

अभिषेक शर्मा

07 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 7 2024 4:16 PM)

Bhupendra Singh Hooda: हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वोटिंग के बाद से हौसले बुलंद हैं. एग्जिट पोल में कांग्रेस की बंपर बहुमत से सरकार आने की संभावनाएं जताई गई हैं. अब हर कोई ये जानता चाहता है कि हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)

भूपेंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वोटिंग के बाद से हौसले बुलंद हैं.

point

एग्जिट पोल में कांग्रेस की बंपर बहुमत से सरकार आने की संभावनाएं जताई गई हैं.

point

अब हर कोई ये जानता चाहता है कि हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा.

Bhupendra Singh Hooda: हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वोटिंग के बाद से हौसले बुलंद हैं. एग्जिट पोल में कांग्रेस की बंपर बहुमत से सरकार आने की संभावनाएं जताई गई हैं. अब हर कोई ये जानता चाहता है कि हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा. इस बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में बयान दिया है कि वह न तो टायर्ड हैं और ना ही रिटायर्ड. जब उनसे कहा गया कि क्या इस बार कांग्रेस पार्टी किसी नौजवान को मौका देगी तो इसका जवाब देते हुए वे बोले, "तो मैं क्या हूं". अब इस बयान के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

हरियाणा कांग्रेस के अंदर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा गुट के एक दूसरे के खिलाफ खड़े होने की खबरें आए दिन सामने आती रही हैं. कुमारी शैलजा ने भी सीएम पद को लेकर समय-समय पर अपने कई इंटरव्यू में दावा पेश किया है. वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा इन सबमें सबसे मजबूत माना जा रहा है. कई सर्वे रिपोर्ट्स में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सीएम के रूप में जनता की पहली पसंद बताया भी गया है.

ऐसे में समझ आ रहा है कि आखिर भूपेंद्र सिंह हुड्डा इस तरह के बयान क्यों दे रहे हैं. राजनीतिक पंडित बता रहे हैं कि जब से एग्जिट पोल के आंकड़ों में यह सामने आ गया है कि कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है तो कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा इस तरह के बयान जारी कर रहे हैं. वो दिखाना चाहते हैं कि उनकी बढ़ती उम्र का उनकी क्षमताओं पर कोई असर नहीं पड़ा है और वे एक बार फिर से हरियाणा के सीएम की जिम्मेदारी को निभाने पूरी तरह से तैयार हैं.

लोगों को मेरा कार्यकाल याद है: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि सभी 90 सीटों पर कांग्रेस को लीड है. इसकी वजह बताते हुए वे कहते हैं कि लोगों को 2004 से 2014 का उनके समय का कार्यकाल याद है. उस समय किसानों, मजदूरों व अन्य वर्गों की उन्नति हुई थी. लेकिन 2014 से 2024 तक सभी वर्ग महंगाई, अव्यवस्था, अपराध और बेलगाम भ्रष्टाचार से परेशान हो गए हैं. बीजेपी सरकार से परेशान होकर इस बार 36 बिरादरी के लोगों ने कांग्रेस का साथ दिया है और जमकर कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट दिए हैं.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा यह भी कहते हैं कि हरियाणा में अपराध को रोकने के लिए उनका एक ही मंत्र है. उन्होंने बदमाशों के लिए सार्वजनिक ऐलान कर दिया है कि या तो बदमाशी छोड़ दो या फिर हरियाणा छोड़ दो.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के लोक नीति-CSDS सर्वे में भी कांग्रेस को मिल रही बढ़त, जानिए पूरा आंकड़ा  

    follow google newsfollow whatsapp