अंबाला कैंट से अनिल विज को टक्कर देने वाली कौन हैं चित्रा सरवारा? रिश्ते में बॉलीवुड एक्ट्रेस की लगती हैं भाभी

शुभम गुप्ता

08 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 8 2024 4:15 PM)

Haryana Elections Ambala Cantt Seat Result: अंबाला कैंट सीट से चित्रा सरवारा और अनिल विज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. आखिर में अनिल विज ने इस सीट से हासिल की. जानिए कौन हैं चित्रा सरवारा.

NewsTak
follow google news

Haryana Elections Ambala Cantt Seat Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की सबसे चर्चित सीटों में से एक अंबाला कैंट सीट पर मुकाबला बेहद रोचक रहा. इस सीट से छह बार के विधायक और पूर्व गृह मंत्री अनिल विज मैदान में थे. निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा ने उन्हें कड़ी टक्कर दी. शुरुआती रुझानों में विज आगे थे, लेकिन धीरे-धीरे चित्रा ने बढ़त बना ली. लेकिन आखिरी में अनिल विज ने अपनी सीट पर जीत हासिल की.

चित्रा सरवारा ने कड़ी टक्कर

चित्रा सरवारा पूर्व विधायक निर्मल सिंह की बेटी हैं. निर्दलीय चुनावी मैदान में थीं. 16 राउंड की गिनती के दौरान चित्रा लगभग 6-7 राउंड तक अनिल विज से आगे रहीं. चित्रा के मुकाबले को कमजोर नहीं माना गया, क्योंकि उनके पिता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. हालांकि आखिर में अनिल विज ने इस हाई प्रोफाइल सीट पर जीत दर्ज की.

कौन हैं चित्रा सरवारा?

चित्रा सरवारा एक इंटरनेशनल वॉलीबॉल खिलाड़ी रही हैं. उनकी शादी मशहूर गोल्फर दिग्विजय सिंह से हुई है.  दिग्विजय सिंह की बहन बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह है और रिश्ते में चित्रा की भाभी हैं. चित्रा का राजनीतिक सफर भी दिलचस्प रहा है. उन्होंने कांग्रेस से टिकट न मिलने के बावजूद हार नहीं मानी और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरीं. उनके इस फैसले से अंबाला कैंट का चुनाव और भी रोमांचक हो गया.

परिवार और पार्टी के बीच फंसे निर्मल सिंह

चित्रा सरवारा के पिता निर्मल सिंह कांग्रेस के टिकट से अंबाला शहरी सीट से मैदान में थे. पिता और बेटी की इस राजनीतिक स्थिति ने कांग्रेस को धर्मसंकट में डाल दिया था. निर्मल सिंह ने अपनी बेटी को मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन चित्रा ने चुनाव लड़ने का फैसला किया. 

अनिल विज को फायदा, कांग्रेस में फूट

अंबाला कैंट में कांग्रेस के विभाजन का फायदा अनिल विज को मिल. बीजेपी उम्मीदवार असीम गोयल ने इसे मुद्दा बनाते हुए कहा कि "ये लोग किसी के भी सगे नहीं", इस बयान ने चुनावी माहौल को और गरमा दिया. आखिरकार, कांग्रेस की अंदरूनी फूट और चित्रा सरवारा की बगावत अनिल विज की जीत में सहायक साबित हुई.

    follow google newsfollow whatsapp