MP Weather Update: MP में आज से धुंआधार बारिश, फिर बना स्ट्रॉन्ग सिस्टम; 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

सुमित पांडेय

24 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 24 2024 11:15 AM)

Madhya Pradesh Weather: एमपी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है, 24 सितंबर यानि आज से पूरे मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून की बारिश शुरू हो गई है. अगले दो-तीन दिन तक बारिश जारी रहने की संभावना है.

newstak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

चौथी बार बना स्ट्रॉन्ग सिस्टम, मालवा-निमाड़ में इसका सबसे ज्यादा असर

point

खरगोन, खंडवा में जोरदार बारिश हो रही है, यहां तेज आंधी के साथ पेड़ भी गिरे हैं

point

IMD ने अगले 24 घंटे में इंदौर-धार समेत 8 जिलों में भारी बारिश का दिया अलर्ट

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है, 24 सितंबर यानि आज से पूरे मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून की बारिश शुरू हो गई है. अगले दो-तीन दिन तक बारिश जारी रहने की संभावना है. पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने का कारण तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

यह भी पढ़ें...

सितंबर में चौथी बार स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना है. मालवा-निमाड़ में इसका सबसे ज्यादा असर हो रहा है. खरगोन, खंडवा में जोरदार बारिश हो रही है. यहां तेज आंधी के साथ पेड़ भी गिरे हैं. दरअसल, ये बारिश विदाई से पहले वाले मानसून की है. सितंबर में चौथी बार स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में इंदौर-धार समेत 8 जिलों में तेज से भारी बारिश अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान झाबुआ, धार, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, बैतूल, पांढुर्णा, बालाघाट में तेज बारिश का अलर्ट दिया है. ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, भिंड, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, गुना, नीमच और मंदसौर में धूप होने की संभावना जताई गई है. वहीं, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर समेत बाकी के जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनेगी.

MP में आर्मी की ट्रेन उड़ाने के लिए क्या रेलवे कर्मचारी ने रखे थे ट्रैक पर डेटोनेटर? RPF करेगी पूछताछ

मध्य प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे मध्य प्रदेश में अब तक सामान्य से 100% अधिक बारिश हो चुकी है. भोपाल, ग्वालियर समेत प्रदेश के 38 जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है, जहां 100% से लेकर 198% तक बारिश दर्ज की गई है. सबसे ज्यादा बारिश मंडला और सिवनी में हुई है.

खरगोन में भयंकर बारिश, भीषण आंधी में पेड़ धराशायी

मध्य प्रदेश के खरगोन में बारिश के पहले आधे घंटे तक चली भीषण आंधी के कारण कई पेड़ धराशायी हो गया. पीपल का पेड़ बमनाला के शनि मंदिर पर गिरा, इससे मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई है. मंदिर में कोई श्रद्धालु नहीं था, इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई. गिरते पेड़ का लाइव वीडियो भी सामने आया है. पेड़ गिरने के दौरान मंदिर के बाहर एक कार खड़ी थी, और उसमें कुछ लोग सवार थे. किस्मत से पेड़ कार पर गिरने की बजाय मंदिर पर गिर गया. जिससे जान-माल की हानि नहीं हुई.

    follow google newsfollow whatsapp