इंदौर में ऐसे-वैसे कपड़ों में घूमती लड़की के VIDEO पर दिए कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर भड़की कांग्रेस की ये नेता

सुमित पांडेय

27 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 27 2024 1:39 PM)

Indore Girl Viral Video: कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने युवती के वायरल वीडियो पर कहा था कि इंदौर में ऐसा नहीं चलेगा. इसके बाद अब महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल ने इसका करारा जवाब दिया है.

इंदौर में एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ तो बवाल मच गया.

indore_girl

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

इंदौर में एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ तो बवाल मच गया

point

कैलाश विजयवर्गीय ने लड़की के वीडियो पर बड़ा बयान दिया था

point

अब कांग्रेस की महिला नेता विजयवर्गीय के बयान पर करारा जवाब दिया है

Indore Girl Viral Video: इंदौर में एक युवती के आपत्तिजनक कपड़े पहनकर सार्वजनिक स्थान पर घूमने और वीडियो बनाने के मामले में शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कैलाश विजयवर्गीय ने युवती के वीडियो पर कहा था कि इंदौर में ऐसा नहीं चलेगा. इसके बाद अब महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल ने करारा जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा- "कैलाश विजयवर्गीय ये तय नहीं करेंगे कि लड़कियां कैसे कपड़े पहनेंगी. विभा पटेल ने आगे कहा- बीजेपी के नेता सत्ता के मद में इतने चूर हो गए हैं कि उन्हें होश ही नहीं रहता है कि वो क्या बोल रहे हैं. कैलाश जी ने पहली बार ऐसा बयान नहीं दिया है. वह पहले भी अर्नगल बयान दे चुके हैं. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कैलाश जी से यही कहना है कि वह यह तय नहीं करें कि लड़कियां क्या पहनेंगी और क्या नहीं पहनेंगी?"

विभा पटेल ने ये भी कहा कि अगर युवती ने अपने कृत्य के लिए मांगी है तो इसे समझा जाना चाहिए. देखिए अभद्रता करने की कोई भी समाज अनुमति नहीं देता है. ऐसे में उस युवती ने खुद ही माफी मांग ली है.

क्या बोले थे विजयवर्गीय

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने युवती के इस कृत्य की जमकर आलोचना की थी. उन्होंने कहा, "इंदौर जैसा सांस्कृतिक शहर इस प्रकार की अभद्रता को बर्दाश्त नहीं कर सकता. संविधान में व्यक्तिगत स्वतंत्रता का अधिकार है, लेकिन यदि यह समाज को प्रभावित करता है, तो यह अधिकारों का दुरुपयोग माना जाएगा." उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे मामलों में समाज को संबंधित व्यक्तियों का बहिष्कार करना चाहिए और प्रशासन को जागरूकता के साथ कार्य करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: इंदौर में तंग कपड़े पहनकर निकली लड़की तो भड़के कैलाश विजयवर्गीय, सुना दिया ये फरमान

क्या है पूरा मामला? 

बता दें कि इंदौर में एक युवती के आपत्तिजनक कपड़े पहनकर सार्वजनिक स्थान पर घूमने, वीडियो और रील बनाने के मामले ने हंगामा हो गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जिसमें युवती तंग कपड़ों में शहर के प्रसिद्ध चाट-चौपाटियों पर घूमती दिखाई दे रही है. इसके बाद युवती ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हुए कहा कि उसे इस तरह के कपड़े सार्वजनिक स्थानों पर नहीं पहनने चाहिए थे. साथ ही, उसने सोशल मीडिया पर दावा किया कि वह दुबई में रहती है और आत्महत्या करने की इच्छा भी व्यक्त की.

हालांकि इस विवाद के बाद युवती ने Instagram पर माफी मांगते हुए कहा कि उसे अब अपनी गलती का एहसास हो गया है और वह भविष्य में ऐसा कृत्य नहीं करेगी. साथ ही, उसने अपने जीवन को समाप्त करने की इच्छा भी जाहिर की और लोगों से उसे अकेला छोड़ने की अपील की.

संगठनों ने किया विरोध, दर्ज कराई थी शिकायत

वीडियो वायरल होने के बाद इस विवाद ने शहर के विभिन्न संगठनों और नेताओं का ध्यान आकर्षित किया. सत्तारूढ़ भाजपा और बजरंग दल जैसे संगठनों के नेताओं ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई और पुलिस से कार्रवाई की मांग की. बजरंग दल के स्थानीय संयोजक प्रवीण दरेकर ने बताया कि उनके संगठन ने पुलिस थानों में युवती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

    follow google newsfollow whatsapp