एक ही दिन मोहन यादव और शिवराज चौहान, दोनों दिग्गजों ने की अमित शाह से मुलाकात, मामला क्या है?

अभिषेक शर्मा

11 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 11 2024 7:22 PM)

MP News: सीएम मोहन यादव और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान दोनों ही बुधवार को अचानक से गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंच गए. मुलाकात को दोनों ने ही सोशल मीडिया पर ऑफिशियल कार्यों के लिए मिलना बताया.

CM Mohan Yadav met Amit Shah

CM Mohan Yadav met Amit Shah

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम मोहन यादव ने नई दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

point

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी अमित शाह से मिलने पहुंचे.

point

दोनों नेताओं की एक ही दिन हुई मुलाकात पर एमपी के सियासी गलियारों में होने लगी चर्चा

MP News: सीएम मोहन यादव और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान दोनों ही बुधवार को अचानक से गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंच गए. मुलाकात को दोनों ने ही सोशल मीडिया पर ऑफिशियल कार्यों के लिए मिलना बताया. लेकिन एक ही दिन दोनों नेताओं के अमित शाह से मिलने पहुंचने को लेकर मध्यप्रदेश के राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं. लोग कयास लगाने लगे कि आखिर माजरा क्या है.

यह भी पढ़ें...

बुधवार को नई दिल्ली में पहले सीएम मोहन यादव गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने यहां पहुंचकर पशुपालन, डेयरी और किसान हितैषी मुद्दो पर बात की. यही बात उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके साझा भी की. लेकिन यह बात किसी को हजम नहीं हुई कि एक प्रदेश के सीएम देश के गृहमंत्री से सिर्फ पशुपालन पर बात करने नई दिल्ली आए होंगे.

जरूर मध्यप्रदेश की राजनीति के अंदर कुछ ऐसा हुआ है, जिसकी वजह से सीएम मोहन यादव को गृहमंत्री अमित शाह के दरबार में हाजिरी लगानी पड़ी है. इस मुलाकात के दौरान कहीं से भी अमित शाह के चेहरे पर सीएम मोहन यादव से मिलते वक्त खुशी के भाव नजर नहीं आते हैं. तनाव जरूर उनके चेहरे पर दिखता है. अब इस मीटिंग में क्या बातें हुई हैं, ये तो सीएम मोहन यादव और गृहमंत्री अमित शाह ही जानते हैं लेकिन इस मीटिंग के परिणाम जरूर कुछ दिनों में मध्यप्रदेश के लोगों को देखने को मिल सकते हैं.

शिवराज भी मिले अमित शाह से

ठीक इसी तरह केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे. शिवराज सिंह चौहान ने अपनी एक्स पोस्ट के जरिए बताया कि नई दिल्ली में उनकी मुलाकात गृहमंत्री अमित शाह से हुई. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बाढ़ और अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान की प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी. जल्द ही केंद्रीय दल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर क्षति का आकलन करेगा. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान शिवराज सिंह चौहान से भी अमित शाह ने मध्यप्रदेश के राजनीतिक हालातों को लेकर भी चर्चा की.

ये भी पढ़ें- MP के उच्च शिक्षा मंत्री का 'अमेरिका की खोज' वाला बयान वायरल, इतिहासकारों ने माथा पकड़ लिया

    follow google newsfollow whatsapp