MP News: मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा कल का मौसम, बारिश होगी या निकलेगी तेज धूप, यहां जानें सबकुछ

अभिषेक शर्मा

02 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 2 2024 7:33 AM)

MP News: मध्यप्रदेश में अब बारिश का दौर लगभग थम चुका है. मौसम वैज्ञानिक अनुमान जता रहे हैं कि अगले 5 दिन मध्यप्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा. बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है और लगभग पूरे मध्यप्रदेश में तेज धूप निकलने की संभावना रहेगी.

यूपी में दिन में धूप और तेज हवाएं, रात में ओस का असर...

यूपी में दिन में धूप और तेज हवाएं, रात में ओस का असर...

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में अब बारिश का दौर लगभग थम चुका है.

point

मौसम वैज्ञानिक अनुमान जता रहे हैं कि अगले 5 दिन मध्यप्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा.

MP News: मध्यप्रदेश में अब बारिश का दौर लगभग थम चुका है. मौसम वैज्ञानिक अनुमान जता रहे हैं कि अगले 5 दिन मध्यप्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा. बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है और लगभग पूरे मध्यप्रदेश में तेज धूप निकलने की संभावना रहेगी. मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि मध्यप्रदेश में अब बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव नहीं है. इसके कारण अगले 5 दिन तक प्रदेश में हर जगह तेज धूप निकलेगी.

यह भी पढ़ें...

मंगलवार को पूरे मध्यप्रदेश में कहीं पर भी बारिश नहीं हुई. भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर सभी जगह तापमान 35 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर ही बना रहा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 5 दिन तक इसी तरह का तापमान बना रहेगा.मौसम वैज्ञानिक बताते हैं कि 5 अक्टूबर के बाद मानसून एमपी से पूरी तरह से विदाई ले लेगा.

आपको बता दें कि मानसून मध्यप्रदेश में 21 जून को आया था. उसके बाद तो मध्यप्रदेश में हर जिले में ऐसी बारिश हुई कि एमपी के लगभग सभी डैम को खोलना पड़ गया. सभी डैम ओवर फ्लो हो गए और इनके गेट एक या दो बार नहीं बल्कि 5 से 7 बार खोलना पड़े, तब जाकर अतिरिक्त पानी बाहर निकल पाया. डैम ओवर फ्लो होकर बहने लगे तो इसके कारण इनसे लगे नदी-नालों में भी बाढ़ जैसे हालात बने रहे.

अब थमने लगा है बारिश का दौर

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि आने वाले समय में तेज धूप खिली रहेगी और आसमान साफ रहेगा. कुछ दिन गर्मी का अहसास भी हो सकता है लेकिन एक सप्ताह बाद ही गुलाबी ठंड दस्तक देने लगेगी. वहीं बीते रविवार को इंदौर, भोपाल, उज्जैन, शिवपुरी, रतलाम जैसे प्रदेश के 10 जिलों में बरसात हुई है. लेकिन ये बरसात वैसी नहीं थी, जैसी दो सप्ताह पहले हो रही थी. कुल मिलाकर झमाझम बारिश का दौर अब थम चुका है.

ये भी पढ़ें- आज इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट, मौसम विभाग के अनुसार अब कुछ दिन बढ़ जाएगी गर्मी

    follow google newsfollow whatsapp