MP Weather: मध्य प्रदेश के लिए मौसम विभाग का अपडेट, ठंड की दस्तक के साथ बारिश की आशंका!

अभिषेक

22 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 22 2024 10:10 AM)

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. बारिश की वजह से सर्दियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है.

NewsTak
follow google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. बारिश की वजह से सर्दियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. ग्वालियर-पचमढ़ी जैसे इलाकों की रातें ठंडी होने लगी हैं. बीते दिन प्रदेश के कई जिलों में दिन और रात के तापमान में भारी अंतर देखने को मिला. मौसम वैज्ञानिकों बताते हैं कि, प्रदेश के कई हिस्सों में दिवाली से पहले ही सर्दियों ने पैर पसार लिए है. 

जारी रहेगी हल्की बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में हल्की-फुल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके साथ ही ग्रीन अलर्ट भी जारी रहेगा. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट होगी. बंगाल की खाड़ी से लेकर तमिलनाडु तक डाना चक्रवात के सिस्टम एक्टिवेट होने की वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश भी देखी जा सकती है. साथ की बादल छाए रहने का भी अनुमान है. 

नवंबर के शुरुआत से ही ठंड की चपेट में आ जाएगा पूरा प्रदेश 

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश से प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि, नवंबर महीने के शुरू होते ही प्रदेश में गुलाबी ठंडी देखने को मिलेगी. ग्वालियर, पचमढ़ी, रीवा और राजगढ़ में ठंड का असर अपेक्षाकृत ज्यादा देखने को मिल सकता है. 

आपके शहर का कैसा रहेगा हाल?

मंगलवार को मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा,खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी में के साथ हल्की बारिश की संभावना है. वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई जिलों में बादल रहने का अनुमान जताया गया है. हालांकि ग्वालियर, पचमढ़ी, राजगढ़ और रीवा ऐसे जिले हैं, जहां रातें ठंडी रहने का अनुमान है.

    follow google newsfollow whatsapp