MP Weather: विदिशा-रीवा समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने बताया कब थमेगी बरसात

NewsTak

29 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 29 2024 1:47 PM)

MP Weather: मध्यप्रदेश में जाते-जाते भी बारिश ने फिर से प्रदेश को भिगो कर रख दिया है. MP में बारिश का सिस्टम एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. शनिवार के दिन भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी.

यूपी में जोरदार बारिश संभावना (फाइल फोटो)

यूपी में जोरदार बारिश संभावना (फाइल फोटो)

follow google news

MP Weather: मध्यप्रदेश में जाते-जाते भी बारिश ने फिर से प्रदेश को भिगो कर रख दिया है. MP में बारिश का सिस्टम एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. शनिवार के दिन भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी. खासकर उत्तर के जिलों में तेज बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने रविवार को भी कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक शिवपुरी, गुना, विदिशा, रीवा, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर, भोपाल समेत कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां पर मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश के दक्षिण पश्चिमी छोर पर बना बारिश का सिस्टम अब UP की तरफ गया है और मानसून ट्रफ लाइन गुजरात से होते हुए MP के ऊपर से गुजर रही है, जिसके कारण MP के उत्तरी भाग के जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है और आने वाले चौबीस घंटों में बारिश का दौर बना रह सकता है. 

मानसून का कोटा हुआ पूरा

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौजूदा सिस्टम कमजोर हो जाएगा और बारिश का दौर भी थमने के आसार है. बता दें कि इस साल प्रदेश में मानसून बारिश का कोटा पूरा हो चुका है. मानसूनी बारिश के मामले में इस साल जबलपुर संभाग सबसे आगे रहा. वहीं मंडला जिले में इस बार सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गयी. यहा करीब 60 इंच से ज्यादा पानी गिर चुका है. वहीं सिवनी में 56.7 इंच और श्योपुर में 52 इंच बारिश दर्ज की गयी. फिलहाल MP में आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है. 

    follow google newsfollow whatsapp