MP Weather Today: कैसा रहेगा आज मध्यप्रदेश के सब ज़िलों में मौसम, जानें अपने शहर का हाल

News Tak Desk

05 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 5 2024 8:25 AM)

MP Weather Today: मध्यप्रदेश में अभी भी बारिश का दौर जारी है. हालांकि तेज बारिश अब मध्यप्रदेश के चुनिंदा जिलों में ही होने की संभावना जताई गई है. बाकी जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक के होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

MP Weather Update

MP Weather Update

follow google news

MP Weather Today: मध्यप्रदेश में अभी भी बारिश का दौर जारी है. हालांकि तेज बारिश अब मध्यप्रदेश के चुनिंदा जिलों में ही होने की संभावना जताई गई है. बाकी जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक के होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. मध्यप्रदेश में मानसून अब विदा लेने की ओर बढ़ चला है. हालांकि मध्यप्रदेश में कोटे से अधिक बारिश हो चुकी है.

यह भी पढ़ें...

इसकी वजह से मध्यप्रदेश के लगभग हर जिले में मौजूद डैम के गेट खोलकर अतिरिक्त पानी को निकालना पड़ा है. ग्वालियर के तिघरा डैम को छोड़ दें तो लगभग हर जिले के डैम के गेट खोलना पड़े हैं. डैम के ओवर फ्लो होने की वजह से इनसे लगे नदी-नालों में उफान आया और इसकी वजह से कई पर्यटन स्थलों पर लोगों के बह जाने की घटनाएं भी सामने आईं.

लेकिन अब लगभग सभी जिलों में मानसून थमता नजर आ रहा है. हालांकि मौसम विभाग ने 5 सितंबर को बैतूल, हरदा, देवास, मंदसौर, सिवनी, बालाघाट जैसे जिलों में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में आज रहेगी हल्की बारिश और होगी गरज-चमक

भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, नीमच, गुना, अअशोकनगर, ग्वाालियर-चंंबल के जिले, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सततना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसििंहहपुरर, छिंदवाड़ा, मंडलाा, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, ननिवाडड़ी, मैहर, पांढुर्णा.

ये भी पढ़ें- MP Weather: भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम में फिर खुला तवा डैम, खरगोन में भारी बारिश से स्कूलों में छुट्टी

    follow google newsfollow whatsapp