'बर्र के छत्ते में हाथ डाला है तो फिर तैयार रहें..' केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने किसे दे डाली चेतावनी?

सुमित पांडेय

16 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 16 2024 7:48 PM)

MP BJP: भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने हाल ही में 75 प्रतिनिधियों की सूची जारी की, जिसे लेकर पार्टी में विवाद पैदा हो गया है. अब ये विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि सत्ताधारी बीजेपी के विधायकों ने खुलकर केंद्रीय मंत्री के फैसले का विरोध कर दिया है.

मध्य प्रदेश में बीजेपी में अंतर्कलह खुलकर सामने आ रही है.

mp_bjp

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने हाल ही में 75 प्रतिनिधियों की सूची जारी की है

point

बीजेपी विधायकों ने केंद्रीय मंत्री के इस फैसले का कर दिया खुलकर विरोध

point

वीरेंद्र कुमार ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने चेेतावनी दे डाली है

MP BJP Controversy: भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने हाल ही में 75 प्रतिनिधियों की सूची जारी की, जिसे लेकर पार्टी में विवाद पैदा हो गया है. अब ये विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि सत्ताधारी बीजेपी के विधायकों ने खुलकर केंद्रीय मंत्री के फैसले का विरोध कर दिया है. ऐसा पहली बार है कि जब किसी सत्ताधारी दल के सांसद ने इतनी बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों की नियुक्ति की है. 

यह भी पढ़ें...

वीरेंद्र कुमार खटिक, जो टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने 75 भाजपा कार्यकर्ताओं को अपने सांसद प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया. इस निर्णय के बाद भाजपा के महाराजपुर विधानसभा सीट के विधायक कामाख्या सिंह के पिता, पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह भंवर राजा, और भाजपा की सदर विधायक ललिता यादव ने सार्वजनिक रूप से आपत्ति जताई है.

इस मुद्दे के बढ़ते विवाद को देखते हुए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने पलटवार करते हुए एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने आरोप लगाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा, "अगर आपने बर्र के छत्ते में हाथ डाला है, तो उसके परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए."

केंद्रीय मंत्री के इस बयान ने पार्टी के भीतर के विवाद को और भी गहरा कर दिया है, जहां एक ओर उनके द्वारा घोषित किए गए प्रतिनिधियों की सूची ने असंतोष को जन्म दिया है.

विधायक ललिता यादव ने खुलकर किया विरोध

भाजपा की सदर विधायक ललिता यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने अपना सांसद प्रतिनिधि उन लोगों को बनाया जिनके ऊपर कई प्रकार के आपराधिक मामले थानों में दर्ज हैं. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जैसी पार्टियों का दामन थाम कर चुनावी कार्य किया था. चुनाव संपन्न होने के बाद वापस भाजपा में आ गए. ऐसे लोगों को सांसद वीरेंद्र कुमार ने अपना प्रतिनिधि बनाया है, जो की बिल्कुल गलत है. 

जीतू पटवारी का आरोप- MP में ट्रांसफर-पोस्टिंग में जमकर भ्रष्टाचार, भड़के CM मोहन यादव ने दिया ये जवाब

आपराधिक मामले वाले लोगों को प्रतिनिधि बनाना गलत: ललिता यादव 

विधायक ललिता यादव ने कहा- 'ऐसे लोगों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए इसके साथ ही प्रतिनिधि बनने के पहले हम विधायकों से एक बार बातचीत भी कर सकते थे. जिससे ऐसा कोई भी प्रतिनिधि ना बनाते जिसके ऊपर आपराधिक मामले हो या अन्य पार्टियों का सहयोग करने के बाद भाजपा में शामिल हुआ हो. ऐसे में पार्टी की छवि धूमिल होती है. इसीलिए हम सभी लोग इस बात का विरोध करते हैं.

बीजेपी के पार्षद पति ने दी थी वर्दी उतरवाने की धमकी, गुस्से में ASI ने सबके सामने फाड़ दी वर्दी, फिर हो गया बवाल

ललिता यादव ने बताए नाम

भाजपा विधायक ललिता यादव ने बातचीत के दौरान दो सांसद प्रतिनिधियों के नाम लिए हैं, जिनमें से संतोष पाराशर ने नौगांव थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ रेप करने का मामला दर्ज था. राजू राजाएवं रवि त्रिपाठी ने विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस के एजेंट बनकर काम किया था. इसके अलावा और भी कई लोग हैं जिनके ऊपर आपराधिक मामले दर्ज हैं और कांग्रेस का सहयोग करते रहे.

केंद्रीय मंत्री ने चेता दिया

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार इन आरोपों पर कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं के लिए जान तक निछावर करने को तैयार हूं. मेरा कार्यकर्ता मेरे लिए काम करता है तो उसे जिम्मेदारी देना भी हमारा दायित्व बनता है. मैं इस तरीके के आप और इन तरीके की बातों पर विश्वास नहीं करता. बाकी लोगों ने अगर आपने बर्र के छत्ते में हाथ डाला है, तो उसके परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए.

    follow google newsfollow whatsapp