Delhi Blast: रोहिणी में धमाके के पीछे खालिस्तानियों का हाथ? टेलिग्राम के पोस्ट से मचा हड़कंप

शुभम गुप्ता

21 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 21 2024 2:25 PM)

Delhi-Rohini Blast: दिल्ली के रोहिणी में धमाके से हड़कंप मचा हुआ है. इस बीच एक पोस्ट वायरल है जिसमें दावा किया जा रहा है कि धमाके के पीछे खालिस्तानियों का हाथ है.

NewsTak
follow google news

Khalistan Angle in Delhi Blast: दिल्ली के रोहिणी में CRPF स्कूल के पास हुए धमाके की जांच जारी है. इस विस्फोट के सुराग ढूंढने के लिए NIA समेत कई जांच एजेंसियां एक्टिव हैं. धमाके के बाद घटनास्थल से सफेद पाउडर बरामद किया गया. इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है. वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि ये हमला खालिस्तानियो की ओर से किया गया है.

धमाके के पीछे खालिस्तानियों का हाथ?

सोशल मीडिया चैनल ‘Justice League India’ के एक टेलीग्राम पोस्ट में धमाके का वीडियो शेयर किया गया. इसमें धमाके के बाद एक मैसेज में लिखा था “अगर भारत की जांच एजेंसी और उनके मालिक सोचते हैं कि वे हमारी आवाज को दबाने केलिए और हमारे सदस्यों को निशाना बनाने के लिए गुंडों को किराए पर ले सकते हैं, तो वे मूर्खों के बीच रहते हैं. उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं है कि हम उनके कितने पास हैं और हम किसी भी समय उन पर हमला करने में सक्षम हैं. खालिस्तान जिंदाबाद.”

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस पोस्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने संभावित खालिस्तानी कनेक्शन की जांच शुरू कर दी है और टेलीग्राम से संबंधित चैनल की जानकारी मांगी है. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है.

धमाके के बाद जांच एजेंसिया हुईं एक्टिव

20 अक्टूबर को रोहिणी के प्रशांत विहार में CRPF स्कूल के पास हुए इस धमाके से वहां खड़ी गाड़ियों और दुकानों के शीशे टूट गए. धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी. स्कूल की दीवार भी टूट गई. हालांकि, घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. धमाके के तुरंत बाद, पुलिस और जांच एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं और आसपास के CCTV फुटेज की जांच की जा रही है ताकि घटना की तह तक पहुंचा जा सके. इस घटना को 'रहस्यमयी धमाका' करार दिया गया है क्योंकि घटनास्थल पर किसी भी तरह के टाइमर, डेटोनेटर, या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं मिले हैं.

    follow google newsfollow whatsapp