बदलापुर एनकाउंटर पर हाईकोर्ट सख्त, लेकिन सीएम एकनाथ शिंदे ने आरोपी को हैवान बता कार्रवाई को जायज बताया

अभिषेक शर्मा

25 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 4:52 PM)

CM Eknath Shinde: बदलापुर एनकाउंटर को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति अपने चरम पर है. जहां एक तरफ बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस एनकाउंटर में पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं तो वहीं सीएम एकनाथ शिंदे बोल रहे हैं कि आरोपी हैवान था, कार्रवाई जरूरी थी.

CM Eknath Shinde On Badlapur Crime

CM Eknath Shinde On Badlapur Crime

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बदलापुर एनकाउंटर को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति अपने चरम पर है.

point

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस एनकाउंटर में पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं

point

सीएम एकनाथ शिंदे बोल रहे हैं कि आरोपी हैवान था, कार्रवाई जरूरी थी.

CM Eknath Shinde: बदलापुर एनकाउंटर को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति अपने चरम पर है. जहां एक तरफ बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस एनकाउंटर में पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं तो वहीं सीएम एकनाथ शिंदे बोल रहे हैं कि आरोपी हैवान था, कार्रवाई जरूरी थी. वहीं महाराष्ट्र में इस एनकाउंटर को लेकर क्रेडिट वॉर भी शुरू हो गई है. सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के समर्थकों ने इनके अलग-अलग पोस्टर मुंबई में लगाए हैं और एनकाउंटर का श्रेय लेते हुए दिखाया है.

यह भी पढ़ें...

बात पहले हाईकोर्ट की. बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुलिस एनकाउंटर पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. हाईकोर्ट ने कहा कि इस एनकाउंटर में कुछ तो गड़बड़ है. आरोपी के सिर में गोली लगी, चाहते तो हाथ या पैर में भी गोली मार सकते थे. पुलिस ट्रेनिंग में तो यह सब सिखाया ही जाता है. लेकिन ऐसा न करते हुए सीधे सिर में गोली मारना मामले काे संदिग्ध बना देता है. हाईकोर्ट टिप्पणी करता है कि आरोपी के आगे दो पुलिस वाले और बगल में दो पुलिस वाले थे. फिर ये कैसे संभव है कि पुलिस एक कमजोर आदमी को काबू नहीं कर पाई, वो भी गाड़ी के पिछले हिस्से में?

दरअसल इस पूरे मामले में आरोपी अक्षय शिंदे के पिता ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है कि बदलापुर मामले के सबूत मिटाने के लिए ही उनके बेटे की हत्या की गई है. मामले पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में पूरी जांच-पड़तान के साथ अगली तारीख पर पेश हों.

आरोनी इंसान नहीं हैवान था- सीएम एकनाथ शिंदे

सीएम एकनाथ शिंदे ने मुंबई में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कहा कि आरोपी अक्षय शिंदे इंसान नहीं हैवान था. उसने बच्ची के साथ अत्याचार किया. विपक्ष एक तरफ कहता है कि आरोपी को फांसी दो और दूसरी तरफ पुलिस पर सवाल खड़े करता है कि एनकाउंटर फर्जी है. यह दो तरह की बाते यहां नहीं चलेंगी. कानून अपना काम पूरी तरह से करेगा. आरोपी की मदद करने वाले फरार शेष तीन आरोपी भी जल्द पकड़े जाएंगे. लेकिन इस मामले में पुलिस पर सवाल खड़े करने के बजाय उनके साथ खड़ा होना चाहिए. रही बात एनकाउंटर के फर्जी होने की तो उसकी जांच की जा रही है. किसी की गलती होगी तो कार्रवाई करेंगे.

महाराष्ट्र में शुरू हो गई पोस्टर वॉर

मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बड़े-बड़े पोस्टर सड़कों पर समर्थकों ने लगा दिए हैं जिसमें बदलापुर दुष्कर्म मामले में जिस आरोपी अक्षय शिंदे का एनकाउंटर किया गया है, उसे लेकर क्रेडिट लेने की कोशिश की गई है. महायुति में एकनाथ शिंदे की शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में हैं. एकनाथ शिंदे सीएम तो वहीं देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने हुए हैं. लेकिन बदलापुर एनकाउंट कर श्रेय दोनों ही नेता लेना चाहते हैं.

खास बात यह है कि दोनों के ही पोस्टर में समर्थकों ने अपने-अपने नेता का ही फोटो लगाया है. एकनाथ शिंदे के पोस्टर में देवेंद्र फडणवीस नहीं हैं तो वहीं देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर में एकनाथ शिंदे नहीं है. इस मामले को राजनीति के जानकार महायुति गठबंधन के अंदरखाने में चल रही खटपट का नतीजा बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने पकड़ा शेयर बाजार में बड़ा खेल, छोटे निवेशकों के घाटे पर बड़े प्लेयर्स कमा रहे मुनाफा!

    follow google newsfollow whatsapp