"मैं चेहरे के भाव देखकर पहचान जाता हूं कौन है संघी-कौन कांग्रेसी" जानें, ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी

अभिषेक शर्मा

01 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 1 2024 8:10 PM)

Rahul Gandhi: हरियाणा की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि वो आजकल लोगों के चेहरे के भाव देखकर पहचान जाते हैं कि कौन संघी है और कौन कांग्रेसी. राहुल गांधी ने इस दौरान एक्टिंग करके भी बताया कि आरएसएस के लोगों के चेहरे के भाव कैसे होते हैं और कांग्रेसी लोगों के चेहरे के भाव कैसे होते हैं.

newstak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हरियाणा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के बयान हो रहे वायरल.

point

राहुल गांधी बोले, 'वे चेहरे देखकर पहचान लेते हैं कौन आरएसएस से है और कौन कांग्रेस से'.

Rahul Gandhi: हरियाणा की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि वो आजकल लोगों के चेहरे के भाव देखकर पहचान जाते हैं कि कौन संघी है और कौन कांग्रेसी. राहुल गांधी ने इस दौरान एक्टिंग करके भी बताया कि आरएसएस के लोगों के चेहरे के भाव कैसे होते हैं और कांग्रेसी लोगों के चेहरे के भाव कैसे होते हैं.

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि कभी-कभी पहचान छिपाकर कुछ लोग कांग्रेस पार्टी में आ जाते हैं लेकिन वे छिप नहीं पाते. मैं उनके चेहरे के हाव-भाव देखकर पहचान जाता हूं कि ये आरएसएस के लोग हैं. लेकिन समस्या तब हो जाती है जब हमारे भी कुछ लोग बीजेपी में जाकर बैठ गए हैं, अब उनको वहां पर चुप और गंभीर बनकर बैठना है.

मोदी और अमित शाह के सामने हाथ पर हाथ बांधकर और चुप रहकर बैठना इनके लिए बहुत मुश्किल होता होगा. राहुल गांधी ये चुटकी ले रहे थे उन नेताओं पर जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में चले गए थे. राहुल गांधी के इस बयान पर जनसभा को सुनने आए लोग खूब ठहाके लगाकर हंसे.

और क्या बोले राहुल, यहां विस्तार से जानें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का तूफान आ रहा है. कांग्रेस की सरकार 36 बिरादरी की सरकार होगी. हरियाणा के 36 बिरादरी के युवाओं को खाली पड़े दो लाख सरकारी पद न्याय और समानता के साथ बांटे जाएंगे. यह बातें लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा विजय संकल्प यात्रा के दूसरे दिन मंगलवार को सोनीपत में विशाल जनसभा में कहीं.

छोटी पार्टियां हरियाणा में बीजेपी की बी टीम

सोनीपत में आयोजित जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा और छोटी पार्टियों हरियाणा में भाजपा की बी, सी, डी टीम हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में लड़ाई केवल भाजपा और कांग्रेस के बीच में है. लड़ाई अंबेडकर जी और गांधी जी के संविधान को बचाने की है. 

दो-तीन अरबपतियों की मदद के लिए काम कर रही भाजपा सरकारें

राहुल गांधी ने कहा कि आज पूरा देश जानता है कि हिंदुस्तान और हरियाणा की भाजपा सरकार दो-तीन अरबपतियों की मदद करने के लिए चलाई जा रही है. इसका नतीजा हुआ कि हरियाणा में रोजगार के सभी रास्ते बंद हो गए हैं. छोटे और मध्यम व्यापार बंद हो गए हैं. सरकारी फैक्ट्रियां बंद कर दी गईं, उनका निजीकरण कर दिया गया. हरियाणा के लोग सेना में जाते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना लाकर इस रास्ते को भी बंद कर दिया है. अग्निवीर योजना हिंदुस्तान के जवानों से पेंशन, कैंटीन की सुविधा और शहीद का दर्जा चोरी करने का तरीका है.

हुड्‌डा और शैलजा को बताया शेर

राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के अंदर भूपेंद्र हुड्‌डा और कुमारी शैलजा के आपसी मतभेदों को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी शेरों की पार्टी है. शेर जंगल में अकेले रहते हैं. कभी-कभी शेर आपस में भी लड़ जाते हैं. लेकिन जब भी मुसीबत आती है तो सभी शेर यानी कार्यकर्ता एक साथ खड़े हो जाते हैं. मेरा काम सभी शेरों को एक साथ लाने का है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को लेकर बदल गया प्रशांत किशोर का नजरिया! इंदिरा गांधी से तुलना कर PK ने कही ये बात

    follow google newsfollow whatsapp