मल्लिकार्जुन खड़गे को आया चक्कर तो पीएम मोदी ने की दुआ, फिर भी भिड़े गए कांग्रेस-बीजेपी के ये दिग्गज

अभिषेक शर्मा

30 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 30 2024 5:15 PM)

Amit Shah on Mallikarjun Kharge: पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर जो बयान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते रोज जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में दिया था, उसके बाद खड़गे और अमित शाह के बीच 'बयान वॉर' छिड़ गई है. दोनों एक दूसरे पर बयानों के तीखे प्रहार कर रहे हैं.

Mallikarjun Kharge and Amit Shah

Mallikarjun Kharge and Amit Shah

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

पहले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा था कि वे पीएम मोदी को हटाए बिना मरेंगे नहीं.

point

अब अमित शाह बोल रहे हैं कि खड़गे और पूरी कांग्रेस पीएम मोदी से नफरत करते हैं

Amit Shah on Mallikarjun Kharge: पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर जो बयान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते रोज जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में दिया था, उसके बाद खड़गे और अमित शाह के बीच 'बयान वॉर' छिड़ गई है. दोनों एक दूसरे पर बयानों के तीखे प्रहार कर रहे हैं. पहले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा था कि वे पीएम मोदी को हटाए बिना मरेंगे नहीं. अब अमित शाह बोल रहे हैं कि खड़गे और पूरी कांग्रेस पीएम मोदी से नफरत करते हैं और वे 2047 तक विकसित भारत देखने के लिए जीवित रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

अमित शाह के बयान के बाद एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि गृह मंत्री को मणिपुर, सेंसेक्स, जातिगत जनगणना जैसे गंभीर मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए. खड़गे ने कहा कि आपकी सरकार का ही सर्वे कहता है कि शहरी सीवरों, सेप्टिक टैंकों की सफाई करने वाले 92 फीसदी कर्मचारी एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों से आते हैं.

खड़गे पोस्ट में लिखते हैं कि भाजपा जातिगत जनगणना के विरोध में इसलिए है क्योंकि तब खुलासा हो जाएगा कि एससी, एसटी, ओबीसी और ईडल्यूएस वर्ग के लोग किस तरह के कर्यों से अपना जीवन यापन कर रहे हैं. उनकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति सामने आ जाएगी. कांग्रेस पार्टी जातिगत जनगणना हर हाल में करवाएगी.

अमित शाह ने खड़गे को खूब सुनाई थी खरी-खोटी

खड़गे ने चुनाव प्रचार के दौरान बयान दिया था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाए बिना नहीं मरेंगे. दरअसल जनसभा के दौरान खड़गे की तबियत खराब हो गई थी और वह लगभग बेहोश हो गए थे. जैसे-तैसे उन्होंने खुद को संभाला और फिर उसी हाल में बोले थे कि अब वे 83 साल के होने जा रहे हैं लेकिन लोग चिंता नहीं करें, वे पीएम मोदी को सत्ता से हटाए बिना मरेंगे नहीं. खड़गे के इस बयान के बाद अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बेहद अपमानजनक व्यवहार पीएम मोदी को लेकर किया है. उन्होंने इस मामले में अपने नेताओं और पार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है.

अमित शाह आगे लिखते हैं कि उन्होंने कटुता का परिचय देते हुए बेवजह ही प्रधानमंत्री को अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में घसीटा और कहा कि वे पीएम मोदी को सत्ता से हटाने के बाद ही मरेंगे. अमित शाह लिखते हैं कि खड़गे के इस बयान से पता चलता है कि ये लोग पीएम मोदी से किस हद तक नफरत करते हैं. जहां तक खड़गे के स्वास्थ्य की बात है, पीएम मोदी, मैं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे लंबे समय तक स्वस्थ रहें. वे कई वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण देखने के लिए जीवित रहें.

राजनाथ ने भी खड़गे पर किए तीखे प्रहार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मैं बहुत इज्जत करता हूं. लेकिन उन्होंने पीएम मोदी को लेकर जो कहा, वह ठीक नहीं है. राजनाथ सिंह ने कहा कि कलयुग की मर्यादित आयु 125 वर्ष है. ऐसे में ईश्वर से दुआ करता हूं कि खड़गे जी 125 वर्ष तक जीवित रहें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 125 वर्ष तक पीएम बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में BJP ने सीएम नायब सैनी के ऊर्जा मंत्री रहे रणजीत चौटाला सहित 8 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

    follow google newsfollow whatsapp