कौन हैं हिमाचल प्रदेश की लेडी अफसर Oshin Sharma, जिनके ट्रांसफर की हो रही इतनी चर्चा? जानिए

सुमित पांडेय

16 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 16 2024 4:56 PM)

Oshin Sharma in News: हिमाचल प्रशासनिक सेवा की एक महिला अधिकारी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. दरअसल, हिमाचल सरकार ने पिछले हफ्ते उनका ट्रांसफर कर दिया है, तभी से वह चर्चा में आ गई हैं. 

ओशिन शर्मा सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा में हैं.

oshin_sharma

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हिमाचल प्रशासनिक सेवा की लेडी अफसर सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं

point

राज्य सेवा की अफसर ओशिन शर्मा ट्रांसफर के बाद वायरल हो गई हैं

point

सोशल मीडिया पर जमकर एक्टिव रहती हैं ओशिन शर्मा, हो रही ट्रोलिंग

Who is Oshin Sharma: हिमाचल प्रशासनिक सेवा की एक महिला अधिकारी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. दरअसल, हिमाचल सरकार ने पिछले हफ्ते उनका ट्रांसफर कर दिया है, तभी से वह चर्चा में आ गई हैं. ओशिन शर्मा (32) का ट्रांसफर 13 सितंबर को बिना किसी पोस्टिंग के कर दिया गया, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रही हैं. इस ट्रांसफर से सोशल मीडिया पर भारी हंगामा मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें...

हिमाचल प्रदेश सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट नहीं किया कि आखिर क्यों इस महिला अधिकारी को ट्रांसफर कर दिया गया और अभी तक तैनात क्यों नहीं किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स और मंडी उपायुक्त कार्यालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि महिला अधिकारी को 'प्रशासनिक आधार' पर ट्रांसफर किया गया क्योंकि उनका काम संतोषजनक नहीं था. ओशिन शर्मा के सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव हैं. उनके सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स मिलाकर लगभग 880K फॉलोअर्स हैं.

सूत्र बताते हैं कि स्थानीय राजनेता और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ओशिन के सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग से खुश नहीं थे. ओशिन शर्मा और मंडी उपायुक्त कार्यालय दोनों टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे. ओशिन का आखिरी पोस्ट X पर 13 सितम्बर को था, जिसमें उन्होंने मंडी के संधोल के लोगों को संबोधित करते हुए लिखा, 'संधोल को अलविदा कहने का समय आ गया है. यहां की यादें जीवनभर साथ रहेंगी. आपके सम्मान और प्यार के लिए धन्यवाद.'

क्या ओशिन के खिलाफ लगाए जा रहे आरोप ईर्ष्या का परिणाम हैं?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि 'महिला अधिकारी को उनके कर्तव्यों को न निभाने के लिए शो कॉज़ नोटिस जारी किया गया था.' उनका दावा है कि उनकी 'सोशल मीडिया गतिविधियाँ सार्वजनिक कार्य में बाधा डाल रही थीं.' रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि 'हाल की जांच के दौरान महिला अधिकारी द्वारा सौंपे गए कई प्रशासनिक कार्य अधूरे पाए गए.'

ओशिन शर्मा की सोशल मीडिया में जमकर हो रही है चर्चा.

ओशिन शर्मा की गिनती मेहनती अफसरों में 

ओशिन शर्मा को हिमाचल की मेहनती महिला अधिकारियों में से एक माना जाता है. कांगड़ा और मंडी जिलों में अपनी पिछली पोस्टिंग के दौरान, उन्होंने सामाजिक कल्याण, पर्यावरण, पंचायती योजना, स्व-सहायता समूह, और पंचायत से संबंधित कल्याण योजनाओं को लागू करने के लिए प्रशंसा अर्जित की. स्थानीय लोग कहते हैं कि वह संधोल में तहसीलदार के रूप में काम करते वक्त बेहद लोकप्रिय हो गई थीं.

लाड़ली फाउंडेशन की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं ओशिन

ओशिन सामाजिक कार्य और प्रेरणादायक कार्य के लिए भी जानी जाती हैं. वह लाड़ली फाउंडेशन की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं. उनकी फैशनेबल जीवनशैली और प्रेरणादायक वीडियो इंस्टाग्राम, फेसबुक और X पर हजारों लाइक्स बटोरते हैं. वह अपने प्रेरणादायक वीडियो में समसामयिक मुद्दों और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं पर चर्चा करती हैं, जिससे लड़कियों और सिविल सेवा के उम्मीदवारों को प्रोत्साहन मिलता है.

हालांकि, उनकी सोशल मीडिया सक्रियता लोगों को पसंद नहीं आई. एक भाजपा विधायक ने राज्य विधानसभा में उनका नाम लिए बिना इस मुद्दे को उठाया था. अब, ओशिन की सोशल मीडिया उपस्थिति उनके ट्रांसफर के लिए दोषी ठहराई जा रही है. ओशिन शर्मा हिमाचल की एकमात्र महिला अधिकारी नहीं हैं, जो सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। एक अन्य HPAS अधिकारी, ज्योति राणा, जो एक पूर्व मॉडल हैं और ज्योति संडे टॉक जैसे वीडियो प्रकाशित करती हैं, के Facebook पर 22k से अधिक फ़ॉलोअर्स हैं.

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली इस लेडी अफसर का कर दिया गया है ट्रांसफर.

ये भी पढ़ें: शिमला: इस खूबसूरत अफसर पर गिरी गाज, जमकर बनाती थी रील्स, विभाग ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं ओशिन शर्मा!

दिलचस्प बात यह है कि पिछले गुरुवार को न केवल ओशिन शर्मा को ट्रांसफर किया गया था, बल्कि तीन अन्य HAS अधिकारी अश्रय शर्मा, शिखा और मोहित रतन को भी पोस्टिंग नहीं दी गई है और उन्हें शिमला में कार्मिक विभाग में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. जबकि अन्य तीन अधिकारियों के ट्रांसफर पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, नेटिजन्स ने विभिन्न तरीकों से ओशिन शर्मा को निशाना बनाया.

कुछ ने उन्हें 'सोशल मीडिया-भूखी अधिकारी' कहा, कुछ ने उनके इस्तीफे की मांग की और यहां तक कि उन्हें स्थायी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनने की सलाह दी. कुछ ट्रोलर्स ने उन्हें सार्वजनिक सेवा पर अधिक ध्यान देने और सोशल मीडिया पर समय व्यर्थ न करने की सलाह दी.

ओशिन शर्मा सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं.

पति पूर्व विधायक से अलग होने पर आई थीं चर्चा में 

जून 2021 में ओशिन शर्मा तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने अपने पति, तत्कालीन धर्मशाला विधायक विशाल नेहरिया पर शादी के दो महीने के भीतर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर 11 मिनट का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपने पति पर अपने परिवार के सदस्यों के सामने उन्हें तीन बार थप्पड़ मारने का आरोप लगाया था. उन्होंने भाजपा नेता पर कॉलेज के दिनों में उन्हें प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया था, जब उन्होंने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था.

    follow google newsfollow whatsapp