लाइव

आज के मुख्य समाचार 15 अक्टूबर 2024 LIVE: राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव ऐलान, जान लें पूरा शेड्यूल

बृजेश उपाध्याय

14 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 15 2024 4:01 PM)

आज के मुख्य समाचार 15 अक्टूबर 2024 LIVE: चुनाव आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस शुरू हो चुकी है. इसमें देशभर की 49 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है. इसमें राजस्थान की 7 सीटों पर भी उपचुनाव होने हैं.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

follow google news

आज चुनाव आयोग महाराष्ट्र, झारखंड विधानसभा चुनाव और देश के अलग-अलग राज्यों की 39 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, 3 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. भारत ने कनाडा के साथ राजनयिक संबंधों को कम किया.भारत ने भारतीय उच्चायुक्त और राजनयिकों व अधिकारियों को वापस बुलाने का फैसला किया है. वहीं बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में बड़ा अपडेट आया है. ऐसी बड़ी ब्रेकिंग, सियासी खबरों के लिए बने बने रहिए इस लाइप ब्लॉग पर....हम देंगे आपको पल-पल का अपडेट.

बड़ी खबर... राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का हुआ ऐलान.  

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:04 PM • 15 Oct 2024

    rajasthan election 2024 schedule : राजस्थान में 7 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है

    rajasthan election 2024 schedule : राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है. इसमें नोटिफिकेशन 18 अक्टूबर को, नामांकन की आखिरी तरीख 20 अक्टूबर, नामांकन की स्क्रूटनी 28 अक्टूबर, नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर, मतदान 13 और रिजल्ट 23 को घोषित होगा. 

  • 03:23 PM • 15 Oct 2024

    Rajasthan By election date: जल्द ही राजस्थान की 7 सीटों पर घोषित होगा उपचुनाव

    Rajasthan By election date: राजस्थान की 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. चुनाव आयोग इस संबंध में आज मतदान और परिणाम की तारीखों का ऐलान कर सकता है. राजस्थान की दौसा,  देवली, सलूम्बर,रामगढ़,झुंझुनूं, खींवसर और चौरासी विधानसभा की सीटें खाली हो गई हैं. हाल ही में नवंबर 2023 में हुए चुनाव में इन सीटों का ये था हाल. 
     

    क्रमांक सीट जीते
    1 दौसा कांग्रेस
    2 देवली कांग्रेस
    3 सलूम्बर बीजेपी
    4 रामगढ़ कांग्रेस
    5 झुंझुनूं कांग्रेस
    6 खींवसर RLP 
    7 चौरासी BAP

     

  • 02:01 PM • 15 Oct 2024

    baba siddique murder case update : दो आरोपी यूपी के बहराइच से पकड़े गए

    baba siddique murder case update : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में मुंबई पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बहराइच से दो लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए दो में से एक व्यक्ति का नाम हरीश है, जिसकी स्क्रैप की दुकान पर पुणे में धर्मराज और शिवप्रसाद गौतम काम करते थे. हरीश ने इस वारदात को अंजाम देने से कुछ दिन पहले शिवप्रसाद और धर्मराज को नया मोबाइल खरीद कर दिया था और हरीश को भी इस वारदात की पूर्ण जानकारी थी- इनपुट: दीपेश त्रिपाठी

  • 08:05 PM • 14 Oct 2024

    Breaking news : भारत ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त और अधिकारियों को वापस बुलाया

    Breaking news : भारत ने एक मामले में कड़ा फैसला लेते हुए अपने उच्चायुक्त और अधिकारियों को वापस बुलाने का फैसला किया है. दरअसल भारतीय विदेश मंत्रालय ने सोमवार ही कनाडा के डिप्लोमेट्स के साथ एक मीटिंग की. इसके बाद ही भारत ने कनाडा से अपने डिप्लोमेट्स वापस बुलाने का फैसला किया है. दरअसल कनाडा सरकार ने भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और अन्य भारतीय राजनयिकों पर जून 2023 में खालिस्तान समर्थक एक्टिविस्ट हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में जुडे़ होने का आरोप लगाया था. भारत ने कनाडा के इस रुख पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उनके डिप्लोमेट को समन किया था.

  • 06:51 PM • 14 Oct 2024

    chhattisgarh news : हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या के बाद बेकाबू भीड़ ने एसडीएम को दौड़ाया

    chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या के बाद तनाव हो गया. आरोपियों ने महिला और उसकी बेटी की धारदार हथियार से हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपियों ने शव को घर से करीब 5 किलोमीटर दूर खेत में फेंक दिया. इसके बाद बलाव मच गया. घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. माहौल तनावपूर्णै देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया. मौके पर एसडीएम पहुंचे तो भीड़ ने दौड़ा लिया. उन्हें जान बचाकर भागना पड़ा. 

  • 03:55 PM • 14 Oct 2024

    baba siddique murder update: NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई के 5 टारगेट कौन

    baba siddique murder update: NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने 5 टारगेट बताए थे. इसमें सलमान खान, शगुनप्रती सिंह, मंदीप धारीवाल, कौशल चौधरी और अमित डागर का नाम बताया था. शगुनप्रीत सिंह मुसेवाला के मैनेजर हैं. लॉरेंस बिश्नोई गैंग सलमान खान के गैलेक्सी अपर्टमेंट पर गोली भी चला चुकी है. पूरी खबर पढ़नें के लिए यहां क्लिक करके. 

  • 03:14 PM • 14 Oct 2024

    Baba siddique murder case update : सांसद सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

    Baba siddique murder case update : एनसीपी (शरद पवार गुट) की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा- "न तो महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही बच्चे. हिट-एंड-रन, बलात्कार और हत्या के मामले बढ़ रहे हैं. इस राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं है. इसलिए हमें सरकार बदलने की जरूरत है...उन्हें (सरकार को) इसके पीछे के मास्टरमाइंड को पकड़ना चाहिए और अगर सरकार को पता था कि उन्हें (बाबा सिद्दीकी) खतरा है तो उनकी सुरक्षा क्यों नहीं बढ़ाई गई?..."
     

     

  • 03:04 PM • 14 Oct 2024

    baba siddique murder case: देश को हिला देने वाला लॉरेंस बिश्नोई कौन है, जो जेल में बैठकर कर रहा बवाल

    baba siddique murder case: एनआईए की चार्जशीट में खुलासा किया गया है कि लारेंस बिश्नोई और उसका गैंग कई राज्यों में फैला हुआ है, जिसमें 700 से अधिक शूटर शामिल हैं. एनआईए ने कहा है कि बिश्नोई और उसके गैंग का संचालन उसी तरह हो रहा है जैसे 1990 के दशक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपना गैंग बढ़ाया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

  • 02:57 PM • 14 Oct 2024

    बहराइच में हिंसा, बेकाबू हालत को काबू करने के लिए एसटीएफ चीफ सड़क पर उतरे

    Bahraich Violence Viral Video: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भड़की हिंसा ने पूरे इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल पैदा कर दिया है. बहराइच में हुई इस हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बहराइच-सीतापुर हाइवे पर उग्र भीड़ ने दो गाड़ियों को आग लगा दी. कई दुकानों में तोड़फोड़ की और आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं. पूरी खबर यहां पर पढ़ें

  • 02:12 PM • 14 Oct 2024

    baba siddique murder case update : बेटे जीशान ने बताई धमकी वाली बात

    baba siddique murder case update : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड  में बड़ा अपडेट  आ गया है. मुंबई पुलिस के मुताबिक बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी को घटना से कुछ दिन पहले ही धमकियां मिली थीं. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों ही निशाने पर थे और उन्हें आदेश दिया गया था कि जो भी मिले उस पर गोली चला दें. जीशान सिद्दीकी भी आरोपियों के निशाने पर था. आरोपियों को जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों को मारने की सुपारी दी गई थी.- ANI

  • 12:29 PM • 14 Oct 2024

    baba siddique murder: एक और आरोपी गिरफ्तार

    baba siddique murder: मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया। एक आरोपी अभी भी फरार है. 

     

  • 12:27 PM • 14 Oct 2024

    Breaking : एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी

    Threat to blow up Air India plane with a bomb, flight diverted to Delhi:  एयर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी. एयर इंडिया ने बताया- 14 अक्टूबर को मुंबई से जेएफके जाने वाली फ्लाइट एआई119 को एक विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला. सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर उसे दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया. सभी यात्री उतर चुके हैं और दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हैं.

follow google newsfollow whatsapp