फेमस अफगानी क्रिकेटर राशिद खान ने कसम तोड़कर क्यों कर ली शादी, कौन हैं इनकी नई-नवेली दुल्हन?

शुभम गुप्ता

04 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 4 2024 5:14 PM)

Rashid Khan ने 3 अक्टूबर को काबुल में ट्रेडिशनल पश्तून रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की. दिलचस्प बात यह है कि राशिद के साथ उनके तीन भाइयों की भी एक ही मंडप में शादी हुई. राशिद की शादी की चर्चा हर जगह हो रही है, लेकिन उनकी पत्नी के बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

NewsTak
follow google news

Rashid Khan Marriage: अफगानिस्तान के मशहूर स्टार ऑलराउंडर राशिद खान अपनी घातक स्पीन के लिए फेमस हैं. 2020 में उन्होंने एक वादा किया था कि वे तबतक शादी नहीं करेंगे जब तक उनकी टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत जाती है. लेकिन 2020 में किए वादे को तोड़ते हुए राशिद ने शादी कर ली है. राशिद खान की शादी की जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आई तो वैसे ही तहलका मच गया. उसके बाद सब ने ये जानने में उत्सुक्ता दिखाई कि आखिर राशिद की पत्नी कौन है जिनके लिए उन्होंने अपना वादा तक तोड़ दिया है.

राशिद खान की शादी

राशिद खान ने 3 अक्टूबर को काबुल में ट्रेडिशनल पश्तून रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की. दिलचस्प बात यह है कि राशिद के साथ उनके तीन भाइयों की भी एक ही मंडप में शादी हुई. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो और तस्वीरों से पता चलता है कि यह शादी धूमधाम से की गई थी. इस खास मौके पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी भी मौजूद रहे. राशिद की शादी की चर्चा हर जगह हो रही है, लेकिन उनकी पत्नी के बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

Congratulations to the one and only King Khan, Rashid Khan, on your wedding! Wishing you a lifetime of love, happiness, and success ahead.@rashidkhan_19 pic.twitter.com/fP1LswQHhr

— Mohammad Nabi (@MohammadNabi007) October 3, 2024

कौन हैं राशिद खान की पत्नी?

राशिद खान की पत्नी के बारे में डिटेल फिलहाल सार्वजनिक नहीं की गई है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, राशिद ने अपने किसी करीबी रिश्तेदार की लड़की से शादी की है. हालांकि, उनकी पत्नी का नाम या वो क्या करती हैं इसके बारे में अभी तक मीडिया में नहीं आया है. फैंस इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि राशिद की पत्नी कौन है. राशिद इस बारे में फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं.

अफगानिस्तान टीम की वर्ल्ड कप जर्नी

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम अब तक कोई वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है. लेकिन पिछले कुछ सालों में उनके प्रदर्शन ने क्रिकेट जगत में खासा नाम कमाया है. हाल ही में अफगानिस्तान ने भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों को हराया था. टी20 वर्ल्ड कप में भी राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली थी.

राशिद खान का क्रिकेट करियर

26 साल के राशिद खान क्रिकेट की दुनिया में अपनी फिरकी से तहलका मचाते रहते हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में 376 विकेट लिए हैं. उन्हें  अफगानिस्तान टीम की रीढ़ माना जाता है. राशिद न केवल इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्कि कई टी20 लीग्स में भी अपनी धाक जमा चुके हैं. उनकी स्पिन गेंदबाजी ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान किया है. राशिद खान को क्रिकेट जगत के बेहतरीन स्पिनरों में गिना जाता है.
 

    follow google newsfollow whatsapp