बहराइच हिंसा: हाथों में पिस्टल और मारो-मारो... यूपी STF चीफ अमिताभ यश का VIDEO वायरल

सुमित पांडेय

14 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 14 2024 3:40 PM)

Bahraich Violence: बहराइच में हालात इतने खराब हो गए कि खुद ATS चीफ, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश को सड़क पर उतरना पड़ा. सीएम योगी के खास अफसर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश हाथ में पिस्टल लेकर सड़कों पर आए. वह उपद्रवियों को दौड़ाते हुए दिखाई दिए.

बहराइच में हिंसा और तनाव के हालात बने हुए हैं.

bahraich_violence

follow google news

Bahraich Violence Viral Video: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भड़की हिंसा ने पूरे इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल पैदा कर दिया है. बहराइच में हुई इस हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बहराइच-सीतापुर हाइवे पर उग्र भीड़ ने दो गाड़ियों को आग लगा दी. कई दुकानों में तोड़फोड़ की और आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं. 

बहराइच में हालात इतने खराब हो गए कि खुद ATS चीफ, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश को सड़क पर उतरना पड़ा. सीएम योगी के खास अफसर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश हाथ में पिस्टल लेकर सड़कों पर आए. वह उपद्रवियों को दौड़ाते हुए दिखाई दिए. अब उनका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

हिंसा और तनाव का माहौल

बहराइच हिंसा के बाद इलाके में स्थिति बेकाबू हो गई है. प्रशासन की ओर से माहौल को काबू करने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं. रामगोपाल मिश्रा के परिवार ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की. इस विरोध प्रदर्शन के बीच कई हिंसक घटनाएं हुईं, जिसमें उग्र भीड़ ने वाहनों और दुकानों को निशाना बनाया. बहराइच में फैली इस हिंसा के चलते पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है और लोगों में डर का माहौल है.

कौन है लारेंस बिश्नोई? जेल में रहकर सलमान की उड़ाई रातों की नींद, फिर ले ली बाबा सिद्दीकी की जान!

CM योगी ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

बहराइच की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कमान संभाली है. उन्होंने इस मामले पर तत्काल रिपोर्ट तलब की है. मुख्यमंत्री ने डीएम मोनिका रानी से सीधे बात की और स्थिति की गंभीरता को समझा. शाम तक मुख्यमंत्री के पास पूरी रिपोर्ट पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. अगर रिपोर्ट से वह संतुष्ट नहीं होते, तो डीजीपी और मुख्य सचिव खुद मौके पर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे. इस मामले में सीएम ने साफ निर्देश दिए हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

ATS चीफ अमिताभ यश ने संभाली कमान

बहराइच में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए एसटीएफ चीफ अमिताभ यश खुद सड़कों पर उतर आए. हाथ में पिस्टल लेकर अमिताभ यश ने हिंसा प्रभावित इलाकों में गश्त की और उपद्रवियों को दौड़ाया. उनके इस कदम से स्थिति को काबू करने में काफी मदद मिली. अमिताभ यश के साथ होम सेक्रेटरी संजीव गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और हालात की निगरानी की.

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भड़के बिहार के इस नेता ने लॉरेंस बिश्नोई को 'दो टके' कहकर दे दी खुली चुनौती

इंटरनेट सेवा बंद, पुलिस बल हाई अलर्ट पर

हालात को काबू करने के लिए महसी इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. प्रशासन को आशंका थी कि सोशल मीडिया के जरिए फैल रही अफवाहें हिंसा को और भड़का सकती हैं. इसलिए इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है. इसके अलावा इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. गोरखपुर, गोंडा, बलरामपुर और बाराबंकी से 6 कंपनी पीएसी को बहराइच भेजा गया है. साथ ही हाई अलर्ट पर रखे गए पुलिस बल को हिंसा प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है ताकि स्थिति को जल्द से जल्द काबू में किया जा सके.

हिंसा के पीछे की ये है वजह

इस हिंसा का मुख्य कारण रामगोपाल मिश्रा की मौत है, जिसके बाद उनके परिजनों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रशासन का कहना है कि इस घटना की पूरी जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इलाके में बढ़ते तनाव के कारण प्रशासन किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सख्त कदम उठा रहा है.

बहराइच में फैले इस हिंसा और तनाव ने पूरे राज्य में चिंता का माहौल पैदा कर दिया है. प्रशासन के मुताबिक, जल्द ही स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा और हिंसा के दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी.

देखें पूरा वीडियो...

    follow google newsfollow whatsapp