गुजरात के इस नकली जज की कहानी हैरान कर देगी, कोर्ट भी फर्जी बनाकर अरबों की सरकारी जमीन हड़प ली

शुभम गुप्ता

22 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 22 2024 2:10 PM)

Gujarat Fake Court News: आरोपी वकील मॉरिस सैमुअल क्रिश्चियन ने अहमदाबाद के राखी वासणा इलाके में फर्जी कोर्ट स्थापित की थी, जहां वह खुद को जज घोषित कर बाकायदा अदालती कार्यवाही करता था.

NewsTak
follow google news

Gujarat: अहमदाबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक वकील ने नकली कोर्ट बनाकर खुद को ऑर्बिट्रेट जज घोषित कर दिया और सरकारी जमीन को अपने नाम करने के आदेश जारी कर दिए. आरोपी मॉरिस सैमुअल क्रिश्चियन ने खुद ही फर्जी दस्तावेज तैयार कर कोर्ट की कार्यवाही चलाई और करीब 100 एकड़ सरकारी जमीन पर फर्जी आदेश पारित कर दिए. बता दें कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

फर्जी कोर्ट में चला अदालती ड्रामा

आरोपी वकील मॉरिस सैमुअल क्रिश्चियन ने अहमदाबाद के राखी वासणा इलाके में फर्जी कोर्ट स्थापित की थी, जहां वह खुद को जज घोषित कर बाकायदा अदालती कार्यवाही करता था. पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी ने सरकारी जमीन के मामले में जाली दस्तावेज पेश कर आदेश अपने पक्ष में जारी किए थे. इसके बाद रजिस्ट्रार हार्दिक देसाई ने आरोपी के खिलाफ अहमदाबाद के कारंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

फर्जी जज बनकर सरकारी जमीन पर आदेश जारी करने के मामले में पुलिस ने मॉरिस सैमुअल क्रिश्चियन को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 170 (फर्जी अधिकारी बनना), 419 (धोखाधड़ी), 420 (छल), 465 (जालसाजी), 467 (महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जालसाजी) और 471 (फर्जी दस्तावेजों का उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा मणिनगर पुलिस स्टेशन में भी उस पर पहले से एक मामला दर्ज है, जिसमें धारा 406, 420, 467, 468, और 471 शामिल हैं.

मामले की गहन जांच जारी

पुलिस अब इस मामले की गहराई से जांच कर रही है. गुजरात में पिछले साल से कई फर्जीवाड़ों के मामले सामने आए हैं. ये नया मामला उसी कड़ी का हिस्सा लगता है. आरोपी के फर्जी कोर्ट और जाली दस्तावेजों का नेटवर्क किस हद तक फैला है, इसका पता लगाने के लिए पुलिस टीम मामले की जांच में जुटी है.

    follow google newsfollow whatsapp