स्टार क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स के पिता पर लगे धर्मांतरण के आरोप, इधर बेटी पर ही हो गया एक्शन

शुभम गुप्ता

23 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 23 2024 1:12 PM)

Jemimah Rodrigues Father Controversy: जेमिमा के पिता, इवान रोड्रिग्स पर धर्मांतरण कराने के आरोप लगे हैं. क्लब के सदस्यों ने शिकायत की थी कि जेमिमा के पिता क्लब परिसर का उपयोग धार्मिक कार्यक्रमों और 'धर्मांतरण की कोशिशों' के लिए कर रहे थे.

Jemimah Rodrigues

Jemimah Rodrigues

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

महिला इंडियन क्रिकेट टीम की खिलाड़ी के पिता पर लगे गंभीर आरोप

point

जेमिमा रोड्रिग्स के पिता पर लगे धर्मांतरण करने के आरोप

point

जेमिमा पर लिया गया एक्शन

Maharashtra: मुंबई के खार जिमखाना ने भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स की सदस्यता रद्द कर दी है. क्लब के अधिकारियों का कहना है कि यह फैसला जेमिमा के पिता, इवान रोड्रिग्स की "धार्मिक गतिविधियों" के कारण लिया गया है. क्लब के सदस्यों ने शिकायत की थी कि जेमिमा के पिता क्लब का इस्तेमाल धार्मिक कार्यक्रमों और 'धर्मांतरण की कोशिशों' के लिए कर रहे थे. इसके बाद स्टार खिलाड़ी जेमिमा पर क्लब ने एक्शन लिया है.

जेमिमा की सदस्यता हुई रद्द

साल 2023 में खार जिमखाना ने जेमिमा रोड्रिग्स को क्लब की सदस्यता दी थी. इससे वह क्लब की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकती थीं. उन्हें 3 साल के लिए यह मेंबरशिप दी गई थी. लेकिन हाल ही में आई शिकायतों के बाद क्लब ने 20 अक्टूबर, 2024 को जेमिमा की सदस्यता रद्द करने का फैसला किया.

#WATCH | On Khar Gymkhana revoking Indian cricketer Jemimah Rodrigues's membership, Shiv Malhotra, Managing committee member of Khar Gymkhana, says, "As far as her membership is concerned absolutely she is the pride of the country. We wish her well and wish she brings more… pic.twitter.com/WWXO3PIn3D

— ANI (@ANI) October 22, 2024

पिता पर लगे गंभीर आरोप

क्लब की मैनेजिंग कमिटी के सदस्य शिव मल्होत्रा की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि जेमिमा के पिता ने उनकी सदस्यता का फायदा उठाकर क्लब के प्रेसिडेंशियल हॉल की बुकिंग करवाई थी. यह बुकिंग डेढ़ साल के लिए थी. इससे दूसरे सदस्यों को हॉल का इस्तेमाल करने में असुविधा हो रही थी. मल्होत्रा के मुताबिक, क्लब में किसी भी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं है. इवान रोड्रिग्स पर सुविधा का गलत इस्तेमाल करने का आरोप है.

इस पूरे विवाद पर जेमिमा रोड्रिग्स के पिता इवान रोड्रिग्स की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. हालांकि, क्लब के अधिकारियों ने यह साफ किया है कि जेमिमा का भारतीय क्रिकेट में योगदान सराहनीय है, और उनकी सदस्यता रद्द करने का फैसला केवल उनके पिता की गतिविधियों के कारण लिया गया है.

जेमिमा रोड्रिग्स का वीडियो वायरल

इस बीच जेमिमा का भी एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जेमिमा उस कार्यक्रम में एक्टिंग करती नजर आ रही हैं जिसमें कथित तौर पर धर्म परिवर्तन हो रहा था. 

जेमिमा रोड्रिग्स का करियर

जेमिमा महिला इंडियन क्रिकेट टीम  की स्टार बल्लेबाज है. 24 साल की जेमिमा ने 2018 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. जेमिमा ने 3 टेस्ट में 235 रन, 30 वनडे में 710 रन और 104 टी20 मं 2142 रन बना चुकी हैं.

    follow google newsfollow whatsapp