शख्स ने 3 प्राइवेट पार्ट के साथ बिता दी जिंदगी और किसी को भनक भी नहीं लगी, चौंका देगी ये कहानी

News Tak Desk

20 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 20 2024 12:49 PM)

एक शख्स अपनी पूरी जिंदगी तीन प्राइवेट पार्ट (3 लिंग) के साथ बिता देता है. ये बात किसी को और को तो छोड़िए उस शख्स को भी पता नहीं चल पाती है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर: AI

प्रतीकात्मक तस्वीर: AI

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

ऐसा रेयर केस पहली बार देखा गया है.

point

इससे पहले दो प्राइवेट पार्ट होने के मामले सामने आ चुके हैं.

ये कहानी आपको चौंका देगी. सांइस के इस करिश्मे पर शायद ही आप यकीन कर पाएंगे पर ये सच है. एक शख्स अपनी पूरी जिंदगी तीन प्राइवेट पार्ट (3 लिंग) के साथ बिता देता है. ये बात किसी को और को तो छोड़िए उस शख्स को भी पता नहीं चल पाया. 

शख्स की मौत के बाद पोस्टमार्टम होता है और डॉक्टर भी इसे देखकर हैरान रह जाते हैं. डॉक्टरों को जब इस दुर्लभ सिचुएशन का पता लगता है तो वो सांइस के इस अद्भुत कमाल पर आपस में चर्चा करने लगते हैं. पॉपुलर साइंस के मुताबिक ये कंडीशन सुपरन्यूमेरी पीनाइल फार्मेशन कही जाती है. 

क्या कहता है साइंस

सांइस की मानें तो ऐसी कंडीशन में एक व्यक्ति के एक से अधिक लिंग हो सकते हैं. ऐसा रेयर केस 50-60 लाख लोगों से एक देखने को मिलता है. अब सवाल ये है कि इस शख्स को ये पता क्यों नहीं चल पाया कि उसके पास एक नहीं 3 लिंग हैं. दरअसल एक के अलावा बाकी दो बाहर की तरफ नहीं बल्कि अंदर ही विकसित थे. ये नॉर्मल लिंग की तरह भी नहीं थे. 

हाल में जर्लन ऑफ मेडिकल केस रिपोर्ट में प्रकाशित एक रिपोर्ट कहती है कि 1606 से लेकर अब तक महज 168 ऐसे मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं ट्राईफैलिया (Triphallia) का ये मामला काफी दुर्लभ है. अभी तक जो मामले दर्ज हुए हैं उसमें डाईफैलिया या दो लिंगों होने की बात सामने आई है.

क्या है ये मामला

दरअसल जिस शख्स की मौत के बाद पोस्टमार्टम के दौरान इस बात का खुलासा हुआ वो ब्रिटेन का रहने वाला था. 78 साल की उम्र में उसकी मृत्यु होने के बाद उसका शरीर दान करने के लिए दिया गया. जब डॉक्टर ऑर्गन निकालने लगे तो ये बात सामने आई. डॉक्टरों के मुताबिक जब शरीर का एनॉटामिकल निरीक्षण किया, तो पाया गया कि सैगिटल ओरिएंटेशन या धनुष जैसी मुद्रा में दो और सुपरन्युमेररी पीनिस या अतिरिक्त लिंग पाए गए. हालांकि डॉक्टरों ने उस मृतक की पूरी डिटेल गुप्त रखी है.

यह भी पढ़ें: 

UP: शराब के ठेके पर पहुंच गए संभल के DM, लाइन में लगकर खरीदने लगे शराब, जानिए फिर क्या हुआ
 

    follow google newsfollow whatsapp