जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र में चुनाव लड़ाने की तैयारी, आया बड़ा अपडेट

बृजेश उपाध्याय

27 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 27 2024 10:35 AM)

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारतीय विकास सेना नाम की पार्टी ने रिटर्निंग अफसर से लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए फॉर्म की मांग की है.

तस्वीर: न्यूज तक.

तस्वीर: न्यूज तक.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लॉरेंस बिश्नोई को बांद्रा पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाने के लिए आवेदन दिया गया है.

point

पार्टी का दावा है कि लॉरेंस की उम्मीदवारी तय होने के बाद 50 प्रत्याशियों का ऐलान करेगी.

महाराष्ट्र चुनाव में बाबा सिद्दिकी मर्डर और बॉलीवुड एक्टर सलमान को धमकी की चर्चाओं बीच एक बड़ा अपडेट रहा है. बाबा सिद्दिकी मर्डर और एक्टर को धमकी वाली बात में जिसका नाम आ रहा है उसे अब महाराष्ट्र में चुनाव लड़ने की तैयारी हो रही है. एक राजनैतिक पार्टी ने गैंगस्टर लॉरेंस (Lawrence Bishnoi Maharshtra Elections) की तरफ से नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी से फॉर्म की मांगा है. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारतीय विकास सेना नाम की पार्टी ने रिटर्निंग अफसर से लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए फॉर्म की मांग की है. ध्यान देने वाली बात है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है. 

क्या है पूरा मामला?

एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारतीय विकास सेना के नेता सुनील शुक्ला, बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में के लिए लॉरेंस बिश्नोई की ओर से नामांकन दाखिल करना चाहते हैं. सुनील शुक्ला ने इसके लिए रिटर्निंग अफसर से AB फॉर्म भी मांगा है. ये फॉर्म नामांकन करने के लिए जरूरी होता है. 

रिटर्निंग अफसर को लेटर लिख बताया पूरा प्रोसेस

सुनील शुक्ला ले रिटर्निंग अफसर को एक लेटर लिख पूरा प्रोसेस बताया है. उन्होंने दावा किया है कि वे फॉर्म पर लॉरेंस बिश्नोई का सिग्नेचर करवा लेंगे. एक हलफनामा तैयार करेंगे जिससे लॉरेंस बिश्नोई की उम्मीदवारी को मान्यता भी मिल जाएगी. सुनील शुक्ला ने लेटर के जरिए बताया है कि लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ने की मंजूरी देते हैं तो वे अपनी पार्टी के 50 उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान जल्द करेंगे. 

लेटर में ये भी लिखा है

उत्तर भारतीय विकास सेना नाम की इस पार्टी की ओर से लिखे लेटर में कहा गया है- 'हम राष्ट्रीय और महाराष्ट्र के पंजीकृत राजनीतिक दल हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर विधानसभा चुनावों में हमारे उम्मीदवारों के लिए फॉर्म ए और बी जारी करने के लिए हम अधिकृत हैं. हम अपने उम्मीदवार श्री बलकरण बराड़ (लॉरेंस बिश्नोई) को उम्मीदवारी फॉर्म जारी करने का अनुरोध करते हैं.'

ध्यान देने वाली बात है कि जिस सीट से लॉरेंस बिश्नोई को उम्मीदवार बनाने की कोशिश की जा रही है उसी सीट पर कांग्रेस पार्टी के बैनर तले बाबा सिद्दिकी विधायक रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: 

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर सलमान को धमकी देने वाला शख्स बेचता था सब्जियां, लाइफ में करना चाहता था 'चमत्कार'
 

    follow google newsfollow whatsapp